1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england series 2021 latest updates ajinkya rahane says virat kohli always be the captain of india test team cricket news in hindi rkt

India vs England: इंग्लैण्ड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रहाणे ने कोहली की कप्तानी पर कही ये बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रहाणे ने कोहली के कप्तानी पर कही ये बड़ी बात
रहाणे ने कोहली के कप्तानी पर कही ये बड़ी बात
फोटो - ट्वीटर

India vs England: 5 फरवरी से चन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहे इंग्लैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले आजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने विराट कोहली (Skipper Virat Kohli) के कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में अपनी कप्तानी में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके और कोहली के बीच कुछ नहीं बदलेगा. विराट टेस्ट टीम के कप्तान थे और रहेंगे और मैं उपकप्तान हूं.

मीडिया से बात करते हुए भारतीय खिलाड़ी रहाणे से जब ये पूछा कि ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या कोहली को रहाणे की जगह टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए? उसी के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा कि उनके और कोहली के बीच कुछ नहीं बदलेगा. उन्होंने कहा कि विराट हमेशा टेस्ट टीम के कप्तान रहेंगे और मैं डिप्टी कैप्टन हूं. जब वह अनुपस्थित थे तो टीम की अगुवाई करना मेरा कर्तव्य था और टीम इंडिया की सफलता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की मेरी जिम्मेदारी थी.

बता दें कि अजिंक्य रहाणे के पास कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड पराजय के बाद भारत का नेतृत्व करने का कठिन काम था. डे / नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में मात्र 36 रन पर ऑल आउट हो जाने से मिली शर्मनाक हार के बाद इस सीरीज में भारत 1-0 से पीछे था और तीन टेस्ट अभी बाकी थे. चीजों को और बदतर बनते रहे और कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो गये पर रहाणे की कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. आखिरकार चौथे टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम किया. वहीं सीरीज जीतने के बाद, सवाल उठ रहे हैं कि क्या कोहली को रहाणे की जगह टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें