1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 3rd test jasprit bumrah and mohammed siraj made racial remarks in sydney bcci said it will not tolerate new controversy in india tour of australia aml

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी में की गयी बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, BCCI ने कहा बर्दाश्त नहीं करेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rick Rycroft

IND vs AUS 3rd Test सिडनी : भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (India Tour of Australia) पर एक और नया विवाद सामने आया है. टीम इंडिया प्रबंधन (Team India) ने आरोप लगाया है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे और तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी (racial remarks) की गयी है. दर्शकों की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लीय टिप्पणियां की गयी है और भद्दी भद्दी गालियां दी गयी है.

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी है. बीसीसीआई ने कहा कि इस प्रकार की नस्लीय टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. भारतीय टीम ने इसकी शिकायत मैच रेफरी डेविड बून के पास दर्ज करायी है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे, बुमराह, मोहम्मद सिराज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों और मैच रेफरी से बात की है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर ऐसी टिप्पणी की खबरें सामने आने के बाद भारतीय फैंस, ऑस्ट्रेलियाई फैंस को कोस रहे हैं. कई भारतीय फैंस ने तो ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द करने का मांग भी कर डाली है. एक अन्य यूजर ने लिखा है कि आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बैन कर दिया जाना चाहिए. भारत को तुरंत ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द कर भारत लौट जाना चाहिए.

बता दें कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यह तीसरा विवाद है. पहला विवाद तब हुआ, जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल के साथ कुल पांच खिलाड़ियों पर बायो सिक्युरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया. उनके खिलाफ जांच पूरी होने तक उन्हें कोरेंटिन में रहने को बोला गया. हालांकि तीसरे टेस्ट मैंच में इन पांचों को खेलने की अनुमति दे दी गयी.

वहीं दूसरा विवाद ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए भारत ने वहां पर टीम इंडिया के लिए लागू कोविड-19 के कड़े नियम लागू किये गये हैं. बीसीसीआई ने इन नियमों में ढील दिये जाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का पत्र भी लिखा है, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. अब यह तीसरा नस्लीय टिप्पणी वाला विवाद सामने आया है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें