1. home Hindi News
  2. sports
  3. india vs australia 4th test match latest news queensland government clear on ensuring strict quarantine bcci sunil gavaskar on brisbane test rkt

IND vs AUS: सीरीज बीच में छोड़ कर वापस आ सकती है टीम इंडिया! ऑस्ट्रेलिया से इस बात पर नाराज हुआ BCCI

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ind vs Aus 4th Test Match
Ind vs Aus 4th Test Match
twitter

India Vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर बीसीसीआइ और क्वींसलैंड सरकार में ठन गयी है. बोर्ड भारतीय खिलाड़ियों को सख्त कोरेंटिन नियमों में ढील देने की मांग कर रहा है. जबकि, क्वींसलैंड सरकार मामले में कोई रियायत बरतने के मूड में नहीं दिख रही है. बीसीसीआइ की चिट्‌ठी के बाद क्वींसलैंड सरकार ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन में कोरेंटिन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा.

क्वींसलैंड के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि अगर ब्रिस्बेन में टेस्ट होता है, तो टीम इंडिया के प्लेयर्स को सिर्फ ट्रेनिंग और खेलने की ही परमिशन दी जायेगी. बाकी समय उन्हें अपने होटल रूम में ही गुजारना होगा. ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत में है. वहां के प्रोटोकॉल के मुताबिक, टीम के प्लेयर्स को कोरेंटिन के दौरान एक फ्लोर पर खिलाड़ियों से ही मिलने की इजाजत होगी

गावस्कर ने कही ये बात 

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने शुक्रवार को कहा कि बीसीसीआइ चौथे टेस्ट से पहले कोरेंटिन के नियमों में छूट देने की मांग करके केवल ‘अपने खिलाड़ियों को सुरक्षित' कर रहा है, जैसे क्वींसलैंड के स्वास्थ्य अधिकारी ब्रिस्बेन में कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए अपने लोगों को बचाने के लिए अधिकृत हैं. बीसीसीआइ पहले ही क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया (सीए) को ब्रिस्बेन में कड़े कोरेंटिन नियमों में छूट देने के लिये लिख चुका है और घरेलू बोर्ड ने मौखिक आश्वासन दिया है.

हालांकि ब्रिस्बेन में तीन दिन के लॉकडाउन से 15 जनवरी से शुरू होने वाले मैच पर आशंका के बादल मंडरा रहे हैं. गावस्कर ने ‘चैनल 7' पर कमेंटरी के दौरान कहा: क्वींसलैंड सरकार अपने लोगों को बचाने के लिए पूरी तरह अधिकृत है. इसी तरह से मेरा मानना है कि बीसीसीआइ भी पूरी तरह से अपनी टीम को सुरक्षित करने को अधिकृत है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें