1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka team india playing xi for odis shikhar dhawan prithvi shaw rkt

India Tour of Sri Lanka: श्रीलंका में इस धाकड़ प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, अनुभव और जोश का होगा पूरा तालमेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरा
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरा
pti photo

India Tour of Sri Lanka: टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड श्रीलंका दौरे के लिए जमकर तैयारी कर रही है. 'युवा' टीम इंडिया 13 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. श्रीलंका दौरे पर दूसरी टीम इंडिया जाएगी, जिसके कप्‍तान शिखर धवन होंगे और उपकप्‍तान भुवनेश्‍वर कुमार को बनाया गया है. वहीं इस दौरे पर कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना सबसे कठीन कामों में से एक होगा.

कप्तान धवन और कोच द्रविड़ अपनिंग के लिए कप्तान के साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ को चुन सकते हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी मौजूदा केमिस्ट्री को देखते हुए टीम इंडिया के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प होगा.कप्तान धवन खुद आईपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उनके दिल्ली कैपिटल्स के सलामी जोड़ीदार पृथ्वी शॉ चौथे स्थान पर हैं.

मुंबई इंडियंस और घरेलू सर्किट में रिकॉर्ड को देखते हुए सूर्यकुमार यादव संभवतः तीसरे नंबर पर कप्तान और कोच दोनों की पहली पंसद होंगे. 'स्काई' के नाम से लोकप्रिय, यादव ने आईपीएल 2021 के सिर्फ 7 मैचों में 173 रन बनाए हैं. वह पहले ही टी20ई डेब्यू में इंग्लैंड के खिलाफ अपने अर्धशतक से कई लोगों को प्रभावित कर चुके हैं. बल्लेबाजी क्रम में चौथे और पांचवें नंबर के लिए मनीष पांडे और ईशान किशन (विकेटकीपर) दोनों को उनकी बल्लेबाजी की शैली और लंबी पारी खेलने की क्षमता को देखते हुए उतारा जा सकता है.

हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या की मौजूदगी से टीम की मध्यक्रम पहले से ही मजबूत है. हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज नीतीश राणा के शामिल होने से श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी. धवन और द्रविड़ गेंदबाजी इकाई के साथ बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान) और दीपक चाहर शानदार फॉर्म में हैं.

ऐसी हो सकती है टीम

ऐसी हो सकती है टीम : धवन(कप्तान), पृश्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें