1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka 2021 sourav ganguly confirms rahul dravid will be head coach of team india india vs sri lanka full schedule rkt

धवन एंड कंपनी के श्रीलंका रवाना होने से पहले सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के कोच की कर दी पुष्टि

मुख्य कोच के बारे में पुष्टि करते हुए गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका के भारत दौरे के कोच होंगे. रिपोर्टों के अनुसार, द्रविड़ के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कुछ अधिकारी भी होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली
Twitter

India Tour of Sri Lanka: राहुल द्रविड़ के श्रीलंका श्रृंखला के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने की अटकलों के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि कर दी है. बीसीसीआई प्रमुख ने यह आधिकारिक कर दिया है कि द्रविड़ जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे. बता दें कि जून-जुलाई में इस समय भारतीय क्रिकेट टीमें एक साथ अलग-अलग दौरों पर होंगी. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए यूनाइटेड किंडम में है तो वहीं शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम श्रीलंका में जाने वाली है.

मुख्य कोच के बारे में पुष्टि करते हुए गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका के भारत दौरे के कोच होंगे. रिपोर्टों के अनुसार, द्रविड़ के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कुछ अधिकारी भी होंगे. दौरे पर उनके सहायक कोच के रूप में बीसीसीआई को द्रविड़ और उनकी टीम को जिम्मेदारी देनी पड़ी क्योंकि रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर जैसे खिलाड़ी यूके में हैं और सितंबर के मध्य तक वहां रहेंगे. श्रीलंका श्रृंखला पहले पिछले साल आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसे स्थगित करना पड़ा.

वहीं श्रीलंका दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों ने मुंबई में सीरीज के लिए बीसीसीआई के बायो-बबल में एंट्री कर ली है. श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले पूरे दल को 14 दिनों के लिए मुंबई में क्वारंटाइन किया जाएगा. सीरीज की शुरुआत भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को पहले वनडे से होगी. सीरीज के सभी 6 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक ही स्थान पर खेले जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें