22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: जो रूट ने इंग्लैंड को संभाला, विकेट की तलाश में टीम इंडिया, चाय तक इंग्लैंड का स्कोर 198/5

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले सत्र में भारत ने इंग्लैंड के पांच विकेट चटकाए. लेकिन दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं मिला.

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चल रहे चौथे टेस्ट मुकाबले में पहले दिन चाय ब्रेक तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए हैं. जो रूट 67 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. दूसरे छोर पर बेन फॉक्स 28 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत को दूसरे सत्र में एक भी सफलता नहीं मिली. लंच तक खेल पर भारत का दबदबा था. डेब्यू करने वाले आकाश दीप के तीन विकेट की मदद से भारत ने आधी टीम को लंच से पहले ही पवेलियन भेज दिया था. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए. लेकिन उसके बाद जो रूट ने अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला.

पहले सेशन का हाल
पहला सेशन पूरी तरह भारत के नाम रहा. बिहार के सासाराम के रहने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपना डेब्यू किया और भारत को शुरुआती तीन सफलताएं उन्होंने ही दिलाई. आकाश ने बेन डकेट के रूप में अपने करियर का पहला विकेट हासिल किया. डकेट का कैच विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने पकड़ा. उसी ओवर में उन्होंने शून्य के स्कोर पर ओली पोप को पगबाधा आउट किया. इसके बाद उन्होंने जैक क्राउली को बोल्ड कर दिया. आकाश के झटकों से उबर रही इंग्लैंड की टीम को दो झटके जडेजा और अश्विन ने दिए.

IND vs ENG: आकाश दीप ने डेब्यू टेस्ट में ही किया कमाल, 3 धाकड़ बल्लेबाजों को किया आउट: IND vs ENG: जो रूट ने इंग्लैंड को संभाला, विकेट की तलाश में टीम इंडिया, चाय तक इंग्लैंड का स्कोर 198/5

दूसरे सत्र का हाल
पअले दिन का दूसरे सत्र पर जो रूट का कब्जा रहा. इस पारी में जो रूट ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और काफी शानदार बल्लेबाजी की. इस सीरीज में पहली बार रूट के बल्ले से इतने रन निकले हैं. इंग्लैंड को इस मौके पर अपने सबसे सीनियर बल्लेबाज की जरूरत थी और रूट ने यही किया. उन्होंने बैजबॉल दृष्टिकोण को बाहर कर दिया और वैसा ही खेला जैसा वह पहले भारत दौरे पर खेलते थे. स्वीप या रिवर्स स्वीप से एक भी रन नहीं बना और यही बात इंग्लैंड के लिए अच्छी रही. फोक्स ने दूसरे छोर पर उनका अच्छा साथ दिया और इस जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 86 रन जोड़े.

IND vs ENG: टीम में ना होने पर भी इस भारतीय खिलाड़ी की जर्सी की है हाई डिमांड: IND vs ENG: जो रूट ने इंग्लैंड को संभाला, विकेट की तलाश में टीम इंडिया, चाय तक इंग्लैंड का स्कोर 198/5

रेहान अहमद इंग्लैंड लौटे
इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद आपात पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए. मैच शुरू होने से पहले ही रेहान इंग्लैंड लौट गए. वह अब पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि रेहान अहमद निजी कारणों से तुरंत प्रभाव से स्वदेश लौटेंगे. वह भारत वापिस नहीं आयेंगे. उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में रेहान की जगह शोएब बशीर को शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें