26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: बुमराह ने उखाड़ दिए बेन स्टोक्स के स्टंप, देखकर मुस्कुरा उठे कप्तान, रिएक्शन का वीडियो वायरल

भारत और इंग्लैंड की बीच पहला टेस्ट मुकाबला चल रहा है. भारत ने पूरा दबदबा बना लिया है. पहले ही दिन भारत ने इंग्लैंड को 246 के स्कोर पर समेट दिया. यशस्वी जायसवाल की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पहले दिल एक विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स उस समय हैरान रह गए जब जसप्रीत बुमराह की एक गेंद उनका स्टंप उखाड़ गई. वह बुमराह के उस शानदार डिलीवरी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए. बुमराह की उस गेंद ने उन्हें कुछ भी समझने का मौका नहीं दिया. कप्तान खड़े ही रह गए और गिल्लियां उड़ गईं. स्टोक्स पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले इंग्लैंड के एकमात्र बल्लेबाज थे, लेकिन उनकी पारी का अंत बुमराह की शानदार गेंद पर हुआ. बुमराह की गेंद तेजी से सीम हुई और बड़ा शॉट खेलने के लिए आगे निकले स्टोक्स स्तब्ध रह गए. वह पूरी तरह चूक गए.

Also Read: IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन के पास 500 विकेट तक पहुंचने का मौका, जानें रवींद्र जडेजा ने क्या कहा

अश्विन और जडेजा ने चटकाए 3-3 विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने गुरुवार को इंग्लैंड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले को पूरी तरह गलत साबित कर दिया. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. सबसे शानदार स्टोक्स का आउट होना था. इंग्लैंड के बल्लेबाज को यह समझने में एक सेकंड का समय लगा कि क्या हुआ है. इसके बाद उन्होंने बुमराह की उस गेंद की मुस्कुराते हुए सराहना की.

पहले दिन भारत ने बनाए 119 रन

गुरुवार को पहले टेस्ट के शुरुआती दिन इंग्लैंड को 246 रन पर आउट करने के बाद भारत स्टंप्स तक एक विकेट पर 119 रन बनाकर आराम से खेल रहा था. दिन का खेल खत्म होने तक युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 70 गेंदों में 76 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि शुबमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद थे. भारत को कप्तान रोहित शर्मा (24 रन) के रूप में पहला झटका लगा था.

Also Read: IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, कुंबले-हरभजन का तोड़ा रिकॉर्ड

पहले दिन भारत इंग्लैंड से 127 रन पीछे

पहले दिन भारत पहली पारी में इंग्लैंड से 127 रनों से पीछे था. लेकिन भारत के लिए कुछ भी मुश्किल नहीं लग रहा है, क्योंकि टीम के पास अब भी नौ बल्लेबाज थे. इंग्लैंड मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (20) और बेन डकेट (35) ने काफी अच्छी गति से 55 रन जोड़े, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने डकेट को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई.

बेन स्टोक्स ने बनाए 70 रन

स्टोक्स ने 88 गेंदों में सर्वाधिक 70 रन बनाए और आउट होने वाले आखिरी इंग्लिश बल्लेबाज थे. उनका विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिया. जॉनी बेयरस्टो ने अक्षर पटेल (2/33) की खूबसूरत गेंद पर आउट होने से पहले 58 गेंदों में 37 रनों का योगदान दिया. रविचंद्रन अश्विन अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट के काफी करीब हैं. उन्हें इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए केवल सात विकेट की दरकार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें