25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में करारी हार के बाद इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का किया फैसला, जानें कारण

भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में इग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है. तीसरा टेस्ट मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होने वाला है. इस वजह से इंग्लैंड की टीम एक ब्रेक पर अबू धाबू जा रही है. वहां खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग भी करेंगे.

विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज बराबर कर ली. भारतीय गेंदबाजों का पूरे मैच के दौरान दबदबा रहा. हालांकि पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक और दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक जड़कर टीम को मजबूती थी. इन दोनों के अलावा बल्लेबाजी में और कोई भारतीय खिलाड़ी खास कमाल नहीं दिखा पाया. तीसरा टेस्ट मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होगा. इस बीच इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला किया है. टीम करीब एक हफ्ते के ब्रेक पर अबू धाबी जाने का प्लान बना रही है.

बेन स्टोक्स एंड कंपनी का यह है प्लान

बेन स्टोक्स एंड कंपनी 15 फरवरी से शुरू होने वाले राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर लौटने से पहले अबू धाबी में कुछ गोल्फ का आनंद उठाना चाहती है. मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबू धाबी जाने का फैसला किया है. हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया. भारत ने चौथे दिन ही जीत दर्ज कर ली. पांच मैचों की यह सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है.

Also Read: IPL 2024: रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या क्यों बने कप्तान? मुंबई इंडियंस के कोच ने बताई असल वजह

भारत दौरे से पहले भी अबू धाबी में थी इंग्लैंड की टीम

बता दें कि भारत का दौरा करने से पहले पूरी टीम अबू धाबी में ही थी. वहां टीम एक कंडीशनिंग शिविर में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी भी कर रही थी. इस शिवर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए काफी काम किया. हालांकि दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को सबसे बड़ा नुकसान जसप्रीत बुमराह ने पहुंचाया. उन्होंने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाए.

इंग्लैंड को अपने स्पिनरों पर पूरा भरोसा

बल्लेबाजी में ‘बैजबॉल’ तकनीक का इस्तेमाल करने वाली इंग्लैंड की टीम ने भारतीय पिचों पर केवल एक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया. अंग्रेजों को अपने स्पिनर्स पर काफी भरोसा था. पहला टेस्ट भी इंग्लैंड ने अपने डेब्यू करने वाले स्पिनर टॉम हार्टले की वजह से जीता था. हार्टले ने दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम को परेशान कर दिया.

Also Read: IND vs ENG 2nd Test Match Highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, PICS

दूसरे मैच में बुमराह ने तोड़ी इंग्लैंड की कमर

मैच की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के तीन-तीन विकेट के दम पर भारत ने दूसरी पारी में इग्लैंड को 292 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारत यह मुकाबला 106 रन से जीत गया. पहली पारी में भारत ने इंग्लैंड को 253 के स्कोर पर रोक दिया था. उस पारी में जैक क्राउली ने 76 रन बनाए. फिर दूसरी पारी में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया. इगलैंड 106 रन पीछे रह गई और हार गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें