1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 5th test jos buttler and jack leach in england squad against india avd

IND vs ENG 5th Test: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने खेला बड़ा दांव, दो खतरनाक गेंदबाजों को किया टीम में शामिल

IND vs ENG इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को शामिल किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोस बटलर और स्पिनर जैक लीच इंग्लैंड टीम में शामिल
जोस बटलर और स्पिनर जैक लीच इंग्लैंड टीम में शामिल
twitter

IND vs ENG 5th Test भारत और इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बेहद रोमांचक दौर पर पहुंच चुका है. पहला टेस्ट छोड़कर अब तक सारे टेस्ट का रिजल्ट सामने आ चुका है. जिसमें भारत 2-1 से आगे है. भारत के पास अब खोने के लिए कुछ भी नहीं है, जबकि मेजबान टीम पर सीरीज हारने का खतरा मंडराने लगा है.

पिछले 14 साल से इंग्लैंड अपनी धरती पर भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारा. 2007 में आखिरी बार इंग्लैंड को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

इधर ओवल में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट के लिए टीम में दो खतरनाक गेंदबाजों को शामिल किया है. जिसमें एक तो ऐसा गेंदबाज रहा है, जिसने भारत के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में 18 विकेट चटकाये.

इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को शामिल किया है. बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे.

भारत ने ओवल में सोमवार को 157 रन से जीत दर्ज करके शृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी. पहले चारों मैच में खेलने वाले जेम्स एंडरसन को यदि विश्राम दिया जाता है तो मार्क वुड को उनकी जगह अंतिम एकादश में लिया जा सकता है. आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड पर बड़ा दबाव होगा, अपनी धरती में सीरीज बचाने की चुनौती होगी.

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें