1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus india vs australia 1st odi after corona pandemic live cricket score streaming online today match at sony ten 1 sony ten 3 sony liv live tv cricket match watch online get live updates and tally here

India Vs Australia 1st ODI Live Cricket Score Online: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया, हार्दिक पांड्‌या की पारी बेकार गयी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ind vs Aus 1st ODI Live Cricket Score: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर
Ind vs Aus 1st ODI Live Cricket Score: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर
Twitter

India vs Australia, Ind vs Aus 1st ODI Live Cricket Score Streaming Online Today Match, Sony Ten 1, Sony Ten 3, Sony Liv Live TV Cricket Match Watch Online, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर: कोरोना संक्रमण पूरी दुनिया में फैलने के बाद पहला वनडे इंटरनेशनल मैच भारत खेल रहा है और इसका लाइव टेलीकास्ट (हिंदी और अंग्रेजी में) सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है. सोनी लिव पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी. हालांकि मैच के ताजा अपडेट्स के लिए आप प्रभातखबर.कॉम के इस लाइव ब्लॉग पर भी बने रह सकते हैं...

email
TwitterFacebookemailemail

66 रन से हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी भारतीय टीम आज अपना पहला वनडे मैच कंगारुओं से 66 रन से हार गयी. आज टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाया. जवाबी पारी खेलते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके चार खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली सहित जल्दी आउट हो गये. धवन और पांड्‌या ने जीत की कुछ उम्मीद जगायी लेकिन धवन के 74 रन बनाकर आउट हो ने के बाद उम्मीद टूट गयी. हालांकि हार्दिक पांड्‌या ने कोशिश की, लेकिन वे भी 90 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद जडेजा भी कुछ खास नहीं कर सके और स्कोर पहुंच से बाहर हो गया. 50 ओवर खेलकर भारत ने आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाये और 66 रन से मैच गंवा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन 74 रन बनाकर आउट हुए

शिखर धवन काफी संभलकर खेल रहे थे और उन्होंने 74 रन बनाये, लेकिन जंपा ने उन्हें अपना शिकार बना लिया, जिसके कारण धवन और हार्दिक पांड्‌या की जोड़ी टूट गयी. अभी ग्राउंड में पांड्‌या 83 रन बनाकर और जडेजा एक रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पांड्‌या-धवन ने जड़ा पचासा

केएल राहुल के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्‌या और शिखर धवन ने समझदारी से खेलते हुए अर्द्धशतक जड़ा. पांड्‌या ने 37 बॉल पर 54 रन बनाया है, वहीं धवन ने 57 बॉल ने 53 रन बनाये हैं. अभी दोनों की साझेदारी चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत की उम्मीद बने धवन और पांड्‌या

चार विकेट गंवाने के बाद भारत की उम्मीद धवन और पांड्‌या पर टिकी है. दोनों खिलाड़ी अभी समझदारी दिखाते हुए खेल रहे हैं. धवन 43 और पांड्‌या 33 रन पर खेल रहे हैं. अगर दोनों की साझेदारी जम गयी तो भारत मैच में बना रह सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय टीम की हालत खस्ता

आस्ट्रेलिया द्वारा दिये गये 375 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने मात्र 106 रन पर चार विकेट गंवा दिये हैं. अभी मात्र 15 ओवर का मैच खेला गया है. कोहली, अय्यर, मयंक और राहुल पवेलियन लौट चुके हैं. धवन और पांड्‌या अभी ग्राउंड पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

80 रन पर ही भारत को तीन बड़े झटके, कोहली, अय्यर और मयंक अग्रवाल आउट

10 ओवर की समाप्ति पर भारत ने 80 रन तो जरूर बना लिये हैं, लेकिन टीम ने अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिये हैं. पारी की शुरुआत करने आये मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद कप्तान राेहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के विकेट भी सस्ते में निपट गये. एक छोर से शिखर धवन ने अभी पारी को संभाल रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को पहला झटका, पारी संभालने क्रीज पर पहुंचे कप्तान विराट कोहली

भारत को पहला झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 22 रन बनाकर पवेलियन लौट आये हैं. कप्तान विराट कोहली शिखर धवन का साथ देने क्रीज पर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन और मयंक अग्रवाल ने की पारी की शुरुआत 

भारत की ओर से शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की है. दोनों काफी समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत ने 3 ओवर में 39 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 375 रन का लक्ष्य, फिंच और स्मिथ ने जड़े शतक

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 375 रन का लक्ष्य दिया है. कप्तान एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतक से टीम को मजबूती दी. निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 374 रन बनाये. डेविड वार्नर और फिंच की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी. वॉर्नर ने 69 रन बनाये. फिंच ने 114 रन और स्मिथ ने 105 रन बनाये हैं. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

350 रन के पार गया ऑस्ट्रेलिया का स्कोर, बड़े स्कोर की ओर टीम

ऑस्ट्रेलिया ने 350 का स्कोर पार कर लिया है. टीम एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी से टीम एक बड़े स्कोर की ओर है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया के 300 रन पूरे, शतक बनाकर कप्तान एरोन फिंच आउट

43 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 300 रन पूरे कर लिये हैं. कप्तान एरोन फिंच ने धमाकेदार शतक बनाकर आउट हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया के 200 रन पूरे, शतक के नजदीक पहुंचे फिंच

ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर अपने 200 रन पूरे कर लिये हैं. कप्तान एरोन फिंच शतक के काफी नजदीक हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया का पहला झटका, मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को किया आउट

डेविड 69 रन बनाकर आउट हो गये हैं. मोकम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल ने उनका कैच लपका है. फील्ड अंपायर ने नॉटआउट दिया था, जिसके बाद भारत ने डीआरएस लिया और और वॉर्नर आउट करार दिये गये. ऑस्ट्रेलिया का वॉर्नर के रूप में पहला झटका 156 के स्कोर पर लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के बना लिये 100 रन, कप्तान फिंच का अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 100 रन बना लिये हैं. कप्तान एरोन फिंच 55 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. वॉर्नर ने अबतक 43 रन बनाये हैं. दोनों बल्लेबाज सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे हैं. 20 ओवर पूरा होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया के 50 रन पूरे, क्रीज पर जमे हैं कप्तान फिंच और वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया ने अपने 50 रन पूरे कर लिये हैं. ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर क्रीज पर जमे हुए हैं. वॉर्नर ने 23 रन बनाये हैं और फिंच ने 32 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 27 रन 

ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 5 ओवरों में 27 रन बना लिये हैं. वॉर्नर ने 13 और फिंच ने 12 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 17 रन, फिंच और वॉर्नर की जोड़ी क्रीज पर

डेविड वार्नर और एरोन फिंज की जोड़ी क्रीज पर है. ऑस्ट्रेलिया ने 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 7 रन

दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिये हैं. मेजबान टीम की ओर से कप्तान एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर पारी की शुरुआत कर रहे हैं. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने पहला ओवर डाला. इस ओवर में उन्होंने केवल एक रन दिये. दूसरी छोर से गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह ने संभाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

लंबे समय बाद दर्शकों के सामने खेलना बेहतरीन रहेगा : फिंच

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि लंबे समय बाद दर्शकों के बीच स्टेडियम में मैच खेलना काफी बेहतरीन रहेगा. विकेट अच्छा लग रहा है, उम्मीद है कि हम ज्यादा रन बना सकते हैं और बचाव भी कर सकते हैं. स्टीव स्मिथ वापस आ गये हैं, वह मिशेल मार्श की जगह लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (सी), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मारनस लेबुस्चगने, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

email
TwitterFacebookemailemail

भारत का प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

IND vs AUS 1st ODI Live Score:

कोरोना संकट (Coronavirus Pandemic) के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे (India tour Australia) पर गयी टीम इंडिया (Team India) का पहला एकदिवसीय मुकाबला आज है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. आज टीम इंडिया अपनी नयी जर्सी में मैदान पर नजर आयेगी. विराट कोहली (Virat kohli) की टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कमी जरूर खलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया को यहां टी-20 और टेस्ट मैच भी खेलने हैं. स्टेडियम में दर्शक भी मौजूद रहेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम की 50 फीसदी सीटों के लिए ही टिकटे जारी की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें