1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. how was the career of these players who were the heroes of u19 world cup 2008 bcci asked question aml

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 के हीरो रहे इन खिलाड़ियों का कैसा रहा करियर, बीसीसीआई ने ट्वीट कर पूछा सवाल

2008 आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की अगुवाई में भारत की अंडर-19 टीम ने दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था. टीम के कई खिलाड़ी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए. जबकि कप्तान विराट कोहली एक सफल कप्तान बने और आज भी टीम इंडिया के अभिन्न अंग हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 की विजेता टीम
अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 की विजेता टीम
Twitter

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 में भारत विराट कोहली की अगुवाई में दूसरी बार चैंपियन बना था. इस अंडर 19 टीम में से कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला, जबकि कई को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. अब जबकि भारत की अंडर-19 टीम 2022 के वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गयी है तब बीसीसीआई ने 2008 वर्ल्ड कप की तस्वीर पोस्ट की.

बीसीसीआई ने ट्वीट की तस्वीर 

भारत की अंडर-19 टीम की इस तस्वीर में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ नजर आ रही है. बीसीसीआई ने तस्वीर पोस्ट करते हुए यूजर्स से पूछा कि इस तस्वीर में दिखने वाले कितने खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का अवसर मिला. कई यूजर्स इस पोस्ट पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. सभी जानते हैं कि विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में झंडा गाड़ दिया है.

कई खिलाड़ियों को नहीं मिला इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

लेकिन इस अंडर-19 टीम के कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें इंटरनेशनल डेब्यू का मौका तक नहीं मिला. इन खिलाड़ियों में प्रमुख नाम बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव का है. तन्मय ने 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 262 रन बनाए, लेकिन फिर भी वे इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए. इसी प्रकार तरूवर कोहली, श्रीवत्स गोस्वामी, इकबाल अब्दुल्ला, प्रदीप सांगवान और अजितेश अर्गल को भी सीनियर टीम में जगह नहीं मिली.

इन खिलाड़ियों को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका

2008 के अंडर-19 टीम में शामिल कप्तान विराट कोहली, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजाख् सिद्धार्थ कौल और सौरभ तिवारी को टीम इंडिया की ओर से इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला. विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का जलवा तो अब भी जारी है. विराट कोहली इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान बने. पिछले ही साल कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी, लेकिन वे आज भी टीम का हिस्सा हैं. कोहली टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में एक हैं.

2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य

तरुवर कोहली, श्रीवत्स गोस्वामी, तन्मय श्रीवास्तव, विराट कोहली (कप्तान), सौरभ तिवारी, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, इकबाल अब्दुल्ला, प्रदीप सांगवान, अजीतेश अर्गल. सिद्धार्थ कौल.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें