1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. fans react after babar azam for surpassing virat kohli in icc odi rankings number one batsman rkt

विराट को पछाड़ बाबर आजम बने नंबर-1 तो ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें किया आगाह, कोहली को लेकर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबर आजम बने नंबर-1 तो ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें किया आगाह
बाबर आजम बने नंबर-1 तो ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें किया आगाह
फोटो - ट्वीटर

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को आइसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में अपना शीर्ष स्थान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को गंवा दिया, जिस पर वह काफी लंबे समय से काबिज थे. 26 साल के बाबर ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में 82 गेंद में 94 रन की पारी खेली थी, जिससे उन्हें 13 रेंटिंग अंक हासिल करने में मदद मिली और वह 865 अंक पर पहुंच गये. वही बाबर आजम के वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनने की खबर आई, ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा कि 'बाबर आजम को मुबारकबाद, आप इसके हकदार हो, लेकिन टॉप पर पहुंचकर राहत महसूस नहीं करना, आप जानते हो कि विराट कोहली को चेज करना कितना पसंद है.' बता दें कि कोहली 1,258 दिन तक बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कायम रहे, जो तीन साल से ज्यादा समय रहा.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज में महज 129 रन बनाए जिसमें एक भी शतक शामिल नही था. वहीं बाबर के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले 837 रेटिंग अंक थे, लेकिन पहले मैच में 103 रन की पारी से वह 858 अंक पर पहुंच गये, जो कोहली से ज्यादा है. बाबर ने 3 वनडे मैचों में 76 की औसत से 228 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें