1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs pakistan test series 2020 manchester pakistan loose match captain azhar ali said this reason behind loosing match sports news criket

इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के पीछे पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने बतायी यह वजह

By Agency
Updated Date
इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के पीछे पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने बतायी यह वजह
इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के पीछे पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने बतायी यह वजह
Twitter

मैनचेस्टर: पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत का श्रेय जोस बटलर और क्रिस वोक्स की साझेदारी को देते हुए कहा कि उनकी टीम मौकों को भुनाने में नाकाम रही. उन्होंने कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे दिन पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड द्वारा पेश की गई चुनौती का मुकाबला करने में विफल रही, जिससे उन्हें तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. अली ने मैच के बाद कहा, ‘‘ यह शानदार टेस्ट मैच था, लेकिन हारने वाली टीम होना निराशाजनक है. हमारे पास इंग्लैंड को ऑल आउट करने का मौका था, हमने रन आउट के कई मौकों को गंवा दिये.

टेस्ट क्रिकेट में यह किसी अपराध की तरह है. मैच जीतने के लिए यह स्कोर काफी था. मैच के चौथे दिन शनिवार को जीत के लिए 277 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम एक समय 117 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद बटलर (75) और वोक्स (नाबाद 84) ने छठे विकेट लिए 139 रन की साझेदारी कर के इंग्लैंड को तीन विकेट से जीत दिला दी. अजहर ने कहा कि उन्होंने दबदबा बना लिया और पिच से भी कोई मदद नहीं मिल रही थी.

उन्होंने रुख बदल दिया और हम उनकी चुनौती का जवाब नहीं दे सके. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि उन्हें पता था कि 277 के लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक विशेष पारी या साझेदारी की आवश्यकता होगी. रूट ने कहा, ‘‘ खिलाड़ियों पर इससे अधिक गर्व नहीं किया जा सकता. शानदार साझेदारी (वोक्स और बटलर के बीच) और उससे से शानदार उनका तरीका था. हमें पता था कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कुछ विशेष करना होगा. पिछली गर्मियों के बाद हालांकि हम ऐसी स्थिति में विश्वास करना नहीं छोड़ते. यही हमारी वास्तविक विशेषता है.

मैन ऑफ द मैच क्रिस वोक्स ने कहा कि पिच की स्थिति को देखते हुए उनके और बटलर के पास आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा और कोई रास्ता नहीं था. उन्होंने कहा कि ओली पोप के आउट होने के बाद हमें पता था कि पिच कैसी होगी. इससे हमें अक्रामक खेलने को लेकर मन बनाने में आसानी हुई, हम उन्हें दबाव में लाना चाहते थे. वोक्स ने मैच में चार विकेट भी झटके थे.

Posted By : Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें