1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. corona visits another series australia postpone zimbabwe odi series

एक और सीरीज चढ़ा कोरोना के भेंट, ऑस्ट्रेलिया जिम्बाब्वे वनडे श्रृंखला स्थगित

By Agency
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई.
ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई.
संकेतिक तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई. तीन मैचों की श्रृंखला अगस्त में खेली जानी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के नये मामले सामने आ रहे हैं. यहां 7500 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि उनमें से 7000 ठीक हो चुके हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा ,‘‘ दोनों बोर्ड ने मिलकर श्रृंखला स्थगित करने का फैसला लिया है. सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया. '' ऑस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के पृथकवास में रहना अनिवार्य है. जिम्बाब्वे की टीम आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने कुछ दिनों पहले ही विश्व कप 2020 को लेकर कहा था कि मुझे नहीं लगता कि टी-20 विश्व हो भी पाएगा क्यों कि एक साथ 16 टीमों के लिए टूर्नामेंट का आयोजन मुश्गकिल है. ऊपर से 14 दिनों का पृथकवास भी मुश्किल है क्योंकि उसके तुरंत बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. इसके मध्यनजर ये मुश्किल है.

हालांकि आईसीसी को अब भी इसके आयोजन लेकर उम्मीद है और इसे लेकर वो अगले महीने मीटिंग करेगा. अब तक इसे लेकर 2 बार मीटिंग हो चुकी है लेकिन इसका रिजल्ट अब तक बेनतीजा रहा है. लेकिन इस बार आईसीसी विश्व कप के लिए हर संभव विकल्प तलाशने का काम करेगा. वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को भी स्थगित कर दिया गया है और वर्ल्ड कप के टल जाने के बाद ही बीसीसीआई इसके आयोजन को लेकर सोच रहा है. हालांकि कुछ दिनों पहले ही सौरव गांगुली ने इसे लेकर एक बयान दिया था कि बीसीसीआई इस साल आईपीएल कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

Posted By : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें