1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. copa america 2021 argentina and brazil teams face to face in the final on july 11 clash between messi and neymar avd

Copa America 2021 : 11 को फाइनल में अर्जेंटीना और ब्राजील की टीमें आमने-सामने, मेस्सी और नेमार के बीच टक्कर

कोपा अमेरिका फुटबॉल अपने आखिर पड़ाव पर है. ब्राजील (Brazil) और अर्जेंटीना (Argentina) की टीमें फाइनल में पहुंच चुकी है. फाइनल का मुकाबला रियो डि जिनेरियो (Rio de Janeiro) के एतिहासिक माराकाना स्टेडियम में शनिवार 11 जुलाई को खेला जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
11 को फाइनल में अर्जेंटीना और ब्राजील की टीमें आमने-सामने
11 को फाइनल में अर्जेंटीना और ब्राजील की टीमें आमने-सामने
pti photo

Copa America 2021 : कोपा अमेरिका फुटबॉल अपने आखिर पड़ाव पर है. ब्राजील (Brazil) और अर्जेंटीना (Argentina) की टीमें फाइनल में पहुंच चुकी है. फाइनल का मुकाबला रियो डि जिनेरियो (Rio de Janeiro) के एतिहासिक माराकाना स्टेडियम में शनिवार 11 जुलाई को खेला जाएगा.

फाइनल मुकाबले में जब ब्राजील और अर्जेंटीना की टीम आमने-सामने होंगी, तो सबकी नजरें अर्जेन्टीना के लियोनेल मेस्सी और ब्राजील के नेमार पर टिकी रहेंगी.

कोलंबिया को रौंदकर अर्जेंटीना फाइनल में

मालूम हो दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने कोलंबिया को दो के मुकाबले तीन गोल से हराया और फाइनल की टिकट कटायी. मैच के हीरो रहे गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज. जिसने तीन पेनल्टी बचाई. अर्जेंटीना को 7वें मिनट में ही लॉटेरो मार्टिनेज ने बढ़त दिलाई, लेकिन दूसरे हाफ में लुई डियाज (61वें मिनट) ने स्कोर 1-1 कर दिया.

मालूम हो अर्जेंटीना की टीम 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. उस समय भी अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में कोलंबिया को ही पेनल्टी शूट आउट में 6-5 से हराया था.

ब्राजील ने पेरू को रौंदकर फाइनल में जगह बनाया

पहले सेमीफाइनल में ब्राजील ने 6 जुलाई को पेरू को 1-0 से रौंदकर फाइनल में जगह बनायी. ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है और मौजूदा टूर्नामेंट में भी अब तक छह में से पांच मैच जीत चुकी है.

कोपा अमेरिका में मेस्सी सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

मालूम हो अर्जेंटीना के मेस्सी कोपा अमेरिका में अब तक 4 गोल दागकर टॉप स्कोरर हैं. जबकि ब्राजील के नेमार ने अबतक केवल दो गोल दागे हैं. दोनों खिलाड़ी फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें