37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BCCI Selection Committee: चेतन शर्मा की बसीसीआई में होगी वापसी! जानिए कौन होगा नये चयन समिति का अध्यक्ष?

BCCI Selection Committee: बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन कमेटी के गठन की प्रक्रिया तेज कर दी है. सेलेक्शन कमेटी चुनने वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) 30 दिसंबर को बैठक करेगी. वहीं बर्खास्त चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा की बसीसीआई सलेक्शन कमेटी में फिर से वापसी हो सकती है.

BCCI New Selection Committee: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जनवरी के पहले सप्ताह में नई चयन समिति का ऐलान कर सकता है. वहीं चेतन शर्मा को एक बार फिर बीसीसीआई में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जबकि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद सलेक्शन कमेटी के नये अध्यक्ष बन सकते हैं. हालांकि, बीसीसीआई की ओर से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

चेतन शर्मा की चयन समिति में हो सकती है वापसी

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो चेतन शर्मा की बीसीसीआई में वापसी हो सकती है. उन्हें चयन समिति का सदस्य बनाया जा सकता है. क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) को बीसीसीआई ने नये सलेक्शन कमेटी का चुनाव करना है. अशोक मल्होत्रा, सुलक्षणा नायक और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति 30 दिसंबर को मुंबई में बैठक करेगी. वहीं इंटरव्यू की तारीख 29 दिसंबर तय की गई है. जिसके लिए चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह का नाम भी शार्टलिस्ट किया है. बता दें कि पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम स्क्वॉड का चयन चेतन शर्मा की बर्खास्त समिति ने ही की थी.

चेतन शर्मा ने फिर से किया आवेदन

बता दें कि पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम स्क्वॉड का चयन चेतन शर्मा की बर्खास्त समिति ने ही की थी. बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की हार के बाद चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था. हालांकि, चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने दोबारा सेलेक्टर पद के लिए आवेदन किया है जबकि देवाशीष मोहंती और सुनील जोशी का कार्यकाल खत्म हो गया है.

Also Read: IPL 2023: आईपीएल के दूसरे महंगे खिलाड़ी कैमरून ग्रीन की होगी सर्जरी, मुंबई इंडियंस की बढ़ी चिंता
कौन हो सकता है नया चेयरमैन?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश बीसीसीआई की नई सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन बन सकते हैं. वो इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक, वेंकटेश इस पद के लिए आवेदन करने वाले सबसे कुशल क्रिकेटर हैं. उन्हें जल्द ही नए अध्यक्ष के रूप में नामित किए जाने की संभावना है. सूत्रों ने इनसाइडस्पोर्ट को आगे बताया कि बीसीसीआई नई समिति में एक टी20 एक्सपर्ट को बतौर सेलेक्टर शामिल कर सकती है. 53 वर्षीय वेंकेटश प्रसाद ने भारत के लिए 33 टेस्ट और 161 वनडे खेले हैं. उन्होंने कुल 290 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें