1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. chennai super kings set record for lowest score in ipl history know about other low scores rjh

IPL के इतिहास में CSK का न्यूनतम स्कोर है 79, जानें कैसा है लोएस्ट स्कोर का रिकॉर्ड...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
PTI

IPL 2020 में चेन्नई का प्रदर्शन शुरू से ही बहुत खराब रहा और बूढ़ों की टीम कही जा रही चेन्नई सुपर किंग्स इस जुमले को झुठलाने में असफल साबित हुई. प्ले आफ में पहुंचने का चेन्नई का सपना उसी वक्त टूट गया था जब उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों करारी हार मिली थी. लेकिन आज चेन्नई का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा और उसने आईपीएल में अपने सबसे कम स्कोर वाले लिस्ट में एक और स्कोर जोड़ दिया.

सीएसके के लोएस्ट स्कोर की बात करें , तो अभी 79 रन का स्कोर है, जिसे चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ 2013 में बनाया था. उसके बाद सीएसके ने दो बार 109 रन बनाये हैं, जिसमें एक बार यानी 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ और एक बार 2008 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ. सीएसके का चौथा न्यूनतम स्कोर 110 है जिसे उसने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बनाया था, जबकि पांचवा लोएस्ट स्कोर 112 है, जिसे चेन्नई ने 2012 में मुंबई के खिलाफ, 2010 में दिल्ली के खिलाफ और तीसरी बार 2008 में बेंगलुरू के खिलाफ बनाया था. आज चेन्नई ने 114 रन बनाकर अपने न्यूनतम रन के रिकॉर्ड में एक और स्कोर जोड़ा. इससे पहले चेन्नई ने केकेआर के खिलाफ खेलते हुए 2011 में 114 रन बनाया था. उस मैच में चेन्नई की टीम हार गयी थी.

आज के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धौनी ने हथियार नहीं डालने की रणनीति बनायी और युवा खिलाड़ियों के साथ मैच में आये, लेकिन आज मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर जब गेंदबाजी का फैसला किया तो पिच रिपोर्ट के अनुसार पोलार्ड का फैसला गलत सा महसूस हुआ, क्योंकि पिच रिपोर्ट में यह बताया गया था कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है.

चेन्नई को पहला झटका ऋतुराज के रूप में लगा, जब वे पहले ही ओवर में आउट हो गये. उसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गयी. तीन रन पर चार विकेट गिर गये. फिर भी चेन्नई की उम्मीद बाकी थी क्योंकि धौनी क्रीज पर थे, लेकिन वे भी आज कोई करिश्मा नहीं कर सके और मात्र 16 रन बनाकर आउट हो गये. धौनी ने दो चौका और एक छक्का लगाया. लेकिन उनके आउट होते ही चेन्नई से करिश्मे की सारी उम्मीद खत्म हो गयी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें