31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! BCCI कर रहा है नई प्लानिंग

Champions Trophy 2025 की उलटी गिनती शुरू हो गई है. चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इस बार पाकिस्तान में हो रहा है. इसी बीच एक खबर निकल के सामने आ रही है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान नहीं जाएगी.

Champions Trophy 2025 की उलटी गिनती शुरू हो गई है. चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इस बार पाकिस्तान में हो रहा है. पाकिस्तान में इसे लेकर तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. इसी बीच एक खबर निकल के सामने आ रही है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान नहीं जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसको लेकर आईसीसी से बात करेगा. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है. टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं. इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था.

Champions Trophy 2025: सह मेजबानी में खेले जाएंगे मुकाबले

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए बात करेगी. यह भी हो सकता है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मुकाबले में पाकिस्तान में आयोजित हों. इससे पहले एशिया कप में ऐसा ही हुआ था. भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे.

Champions Trophy 2025: लाहौर में खेला जाना था भारत-पाक मैच

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट सौंपा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया था. उसने भारत और पाकिस्तान के मैच को लाहौर में आयोजित करने का प्लान बनाया था. यह मुकाबला 1 मार्च को खेला जाना था. लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने से उसके प्लान पर पानी फिर जाएगा. उसने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में ही रखे थे.

Champions Trophy 2025: एक ग्रुप में है भारत और पाक टीम

सौंपे गए ड्राफ्ट के अनुसार भारत और पाक टीम एक ही ग्रुप में है. चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 में कुल 8 टीमें भाग ले रही है. जिन्हें 2 ग्रुप में बांटा गया है. भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को एक साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. जबकि अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड को ग्रुप-बी में रखा गया है. ये सभी मुकाबले 29 दिन तक खेले जाएंगे. जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी शामिल है. वायरल शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले लाहौर में ही खेलेगी. टीम का पहला मैच 20 फरवरी को बांग्लादेश और दूसरा मैच 23 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. जबकि भारतीय टीम को अपना तीसरा और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 1 मार्च को खेलना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें