1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci president sourav ganguly has tested positive for covid 19 rkt

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए सौरव गांगुली, Omicron टेस्ट के लिए भेजा जाएगा सैंपल

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें कोलकाता के वुडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली.
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली.
PTI

BCCI President Sourav Ganguly : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली ने एतिहात के तौर पर अपना कोरोना जांच कराया था जिसमें उऩका रिजल्ट पॉजिटिव आया है. जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सौरव गांगुली के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके परिवार के सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है. दादा फिलहाल डॉक्टर की निगरानी में हैं. आज तक के रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली के कोरोना सैंपल को अब जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है, ताकि ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच की जा सके. सौरव गागुंली को इस साल के शुरुआत में ही को हॉर्ट अटैक आया था. हॉर्ट अटैक के बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इस साल जनवरी में सौरव गांगुली को चक्कर आने के बाद अचानक बेहोश हो जाने और सीने में तेज दर्द होने के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सौरव गांगुली को तब एक महीने में दो बार angioplasty करवानी पड़ी थी. हालांकि, उसके बाद वह ठीक हो गए थे और लगातार काम कर रहे थे.

बता दें कि देश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते संकट के बीच ये खबर चिंता बढ़ाने वाली है. देश में ओमिक्रॉन के मामले 650 के पार चले गए हैं. महाराष्ट्र में सबसे अधिक कुल 167 मामले हो गए हैं. वहीं, दिल्ली में ओमिक्रॉन के कुल 165 मामले सामने आ चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन का संक्रमण अब 21 राज्यों तक फैल चुका है. सोमवार को इसका संक्रमण 19 राज्यों तक ही था. वहीं भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,358 नए मामले सामने आए हैं वहीं 6,450 ठीक हुए. सक्रिय मामले अभी 75,456 पर है. रिकवरी दर फिलहाल 98.40 फीसदी चल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें