1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. aus vs eng ashes series 1st test third umpire made a mistake ben stokes no ball rkt

Ashes Series: बेन स्टोक्स के एक ओवर से आया तूफान, गलती पड़ी इंग्लैंड को भारी तो अंपायर पर भी उठा सवाल

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट में बेन स्टोक्स के एक ओवर ने अंपयार पर भी सवाल खड़ा कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेन स्टोक्स गलती पड़ी इंग्लैंड को भारी
बेन स्टोक्स गलती पड़ी इंग्लैंड को भारी
फोटो - ट्वीटर

Ashes Series: तेज गेंदबाज पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) टीम ने एशेज सीरीज का शानदार आगाज किया है. गाबा के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा रहा था. वहीं आज मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया. दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 60 रन बना कर तो मार्स लबुशेन 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं दूसरे दिन मैच में एक अजीबो गरीब वाकया भी देखने को मिला.

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन तीसरे अंपायर की बड़ी गलती पकड़ में आई है. बेन स्टोक्स द्वारा फेंके गए 13वें ओवर में अंपायर से बड़ी चूक हो गई. इस ओवर में स्टोक्स ने चौथी गेंद पर डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर दिया था. तभी तीसरे अंपायर ने नो बॉल चैक और इसलिए डेविड वॉर्नर आउट होने से बच गए. अंपायर ने चूक एक दो बात नहीं बल्कि इससे पहले फेंकी गयी तीन गेंदों पर भी हुई. इस बड़ी चूक के सामने आने के बाद काफी सवाल भी खड़े हो गये हैं.

इसे अंपायरिंग की बहुत बड़ी गलती कहिए या फिर स्टोक्स की खराब किस्मत और या फिर वॉर्नर का लक. ब्रिसबेन टेस्ट में स्टोक्स ने पहली चार गेंदों पर ओवरस्टेप किया. यानी उनका पैर क्रीज से आगे था. लेकिन अंपायर ने सिर्फ वहीं गेंद नो-बॉल दी जिस पर वॉर्नर बोल्ड हुए. नए नियम के अनुसार अब नो-बॉल मैदानी अंपायर नहीं बल्कि तीसरा अंपायर देता है लेकिन वह लगातार चूक करता रहा.

वहीं मैच के पहले दिन की बात करें तो पैट कमिन्स ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपनी पहली पारी में ही पांच विकेट लिये, जिससे उनकी टीम ने पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को 147 रन पर समेट दिया. इंग्लैंड के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे, जिसमें जोस बटलर ने 39 और ओली पोप ने 35 रन का योगदान दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें