1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ashes sachin tendulkar fun discussion over ben stokes incident in sydney test rkt

क्रिकेट के मैदान पर हुआ करिश्मा, बोल्ड होकर भी आउट नहीं हुआ खिलाड़ी तो सचिन तेंदुलकर ने दिया ऐसा रिएक्शन

एशेज सीरीज में एक करीश्मा देखने को मिला जहां, बोल्ड होने के बाद भी बेन स्टोक्स आउट नहीं हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Twitter

Ashes 2021: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला. मैच के तीसरे दिन 31वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कैमरून ग्रीन बॉलिंग कर रहे थे, जबकि स्ट्राइक पर इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) थे. ग्रीन ने ओवर की पहली गेंद डाली, जो सीधा विकेट पर जाकर लगी और अंपायर पॉल राइफल ने स्टोक्स को पगबाधा आउट करार दिया, लेकिन स्टोक्स ने इस पर रिव्यू लिया. इसके बाद रीप्ले में जो कुछ दिखा, उसे देखकर स्टोक्स समेत दोनों टीम के खिलाड़ी हैरान रह गये.

बेन स्टोक्स को भरोसा था कि गेंद उनके पैड पर नहीं लगी है. वहीं जब इस घटना का रीप्ले देखा गया, तो साफ हुआ की गेंद पैड से बहुत दूर थी और ऑफ स्टंप पर जाकर लगी. बॉल स्टंप्स पर लगी जरूर, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं, जिसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और स्टोक्स नॉट आउट रहे.टेस्ट मैच के दौरान हुई इस हैरतअंगेज और दुर्लभ घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया और नयी बहस को भी जन्म दे दिया है. इस घटना पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपना रिएक्शन दिया है.

सचिन तेंदुलकर को मजाक में ही एक नया नियम सूझ गया. तेंदुलकर ने इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिन वॉर्न को टैग करते हुए ट्वीट किया, “क्या इसके लिये ‘हिटिंग द स्टंप्स’ का एक नियम शुरू कर देना चाहिए जिसमें गेंद स्टंप को हिट करे लेकिन गिल्लियां नहीं गिरें? आपको क्या लगता है? गेंदबाजों के लिये निष्पक्ष होना चाहिए.” वहीं इस घटना पर शेन वार्न (Shane Warne) ने लिखा कि दिलचस्प बात और दोस्त इस पर बहस हो सकती है. मैं चर्चा के लिये इसे विश्व क्रिकेट समिति में ले जाऊंगा और फिर आपको बताता हूं.

शेन वॉर्न ने आगे लिखा कि आज जैसा हुआ, ऐसा कभी नहीं देखा – ग्रीन की गेंद की रफ्तार 142 किमी प्रति घंटा थी और यह स्टंप पर काफी तेजी से लगी थी. वहीं एशेज की बात करें तो चौथे टेस्ट में भी इंग्लैंड का खराब परफॉरमेंस जारी है. जॉनी बेयरस्टॉ के साहसिक शतक और बेन स्टोक्स के अर्धशतक के बावजूद इंग्लैंड ने 258 रन पर सात विकेट गंवा दिये हैं और वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें