1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. arun lal second marriage former india opener arun lal will marry for second time see pre wedding pics aml

Arun Lal wedding: पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल करेंगे दूसरी शादी, पहली पत्नी की भी करेंगे देखभाल, देखें PICS

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज दिग्गज क्रिकेटर अरुण लाल 66 साल की उम्र में दूसरी शादी करने वाले हैं. उनकी प्री-वेडिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कुछ समय पहले अरुण लाल ने अपनी पहली पत्नी रीना से तलाक ले लिया था, लेकिन वे बीमारी के कारण उनके साथ ही रहती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल की शादी का कार्ड वायरल.
पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल की शादी का कार्ड वायरल.
Twitter

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और अब बंगाल क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अरुण लाल 66 साल की उम्र में दूसरी शादी करने वाले हैं. यह एक निजी समारोह होगा, जो अरुण लाल के गृह शहर कोलकाता में दो मई 2022 को होगा. एक्स्ट्रा टाइम (XtraTime) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर प्री-वेडिंग तस्वीरें शेयर की हैं. अरुण लाल अपने लंबे समय के दोस्त बुल बुल साहा से शादी के बंधन में बंधेंगे, जिनकी उम्र 38 वर्ष है. इस जोड़े ने कथित तौर पर पिछले महीने सगाई की थी.

कुछ समय पूर्व पहली पत्नी से ली थी तलाक

अरुण लाल की शादी के बाद कोलकाता के पीयरलेस इन होटल में रिसेप्शन पार्टी होगी. न्यूज-18 बंगाली की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण लाल ने अपनी पहली पत्नी रीना से कुछ समय पहले आपसी सहमति के बाद तलाक ले ली थी. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व ओवनर अभी भी पत्नी की बीमारी के कारण उसके साथ रहते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि अरुण और उनकी होने वाली दूसरी पत्नी बुल बुल अपनी शादी के बाद बीमार रीना की देखभाल करेंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष भी शादी समारोह में हो सकते हैं शामिल

बंगाल क्रिकेट टीम, कैब के अधिकारियों और अन्य करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों को शादी में आमंत्रित किया गया है. साथ ही, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी इस अवसर पर पहुंचने की उम्मीद है. लाल कई वर्षों से गांगुली को जानते हैं, इसका मुख्य कारण बंगाल क्रिकेट के साथ उनके तीन दशकों से अधिक समय से घनिष्ठ संबंध हैं. अरुण लाल ने 1982 से 1989 के बीच टीम इंडिया के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे खेले.

13 साल बाद रणजी के फाइनल में पहुंची बंगाल की टीम

अरुण लाल घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों खेलों में एक कमेंटेटर के रूप में प्रमुखता से उभरे और 2016 तक माइक के पीछे एक नियमित चेहरा थे. बाद में जबड़े के कैंसर का पता चलने के बाद उन्होंने इससे दूरी बना ली. लाल अब कैंसर मुक्त हैं. लाल के मार्गदर्शन में बंगाल 2020 में भारत की प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा, जो 13 साल के लंबे अंतराल के बाद था.

अरुण लाल का क्रिकेट करियर

अरुण लाल ने 21 मार्च 1982 के वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया. साथ ही उन्होंने 17 सितंबर 1982 को टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेल और 729 रन बनाए. उन्होंने 13 वनडे इंटरनेशन में 122 रन बनाए. टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ 93 रन रहा है, वहीं वनडे में उन्होंने 51 का सर्वोच्च स्कोर केवल एक बार किया है. उन्होंने तीन टेस्ट पारियों में गेंदबाजी भी की, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें