1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. afghanistan cricketer rashid khan wants to play under ms dhonis captaincy says mahis advice changed life avd

धौनी की कप्तानी में खेलना चाहता है यह दिग्गज खिलाड़ी, कहा - माही की सलाह ने बदल दी जिंदगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
माही की सलाह ने बदल दी जिंदगी
माही की सलाह ने बदल दी जिंदगी
PTI PHOTO

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की है. राशिद ने बताया कि उनका सपना है कि वो धौनी की कप्तानी में खेलें.

राशिद खान ने यू-ट्यूब कार्यक्रम ‘क्रिकास्ट' में कहा, मेरा एक सपना है कि मैं धौनी की कप्तानी में खेलूं. उनकी कप्तानी में खेलने के अनुभव से काफी फायदा होगा. उन्होंने कहा, एक गेंदबाज के लिए विकेटकीपर की भूमिका काफी अहम होती है और मुझे नहीं लगता कि इस मामले में उनसे बेहतर कोई है.

राशिद ने धौनी को लेकर बड़ा खुलासा किया और बताया कि हाल ही में माही ने उन्हें काफी अहम सलाह दी थी. धौनी ने राशिद को सलाह देते हुए कहा था कि फिल्डिंग दौरान डाइव लगाने और गैर जरूरी थ्रो को लेकर उन्हें सजग रहने की जरूरत है. धौनी ने आगे कहा था कि सिर्फ एक राशिद खान है और लोग उसे देखना पसंद करते हैं. राशिद खान ने बताया कि जो सलाह धौनी ने उन्हें दी, वही सलाह वो रविन्द्र जडेजा को भी देते हैं. मालूम हो राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं.

राशिद ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की. राशिद ने कहा, रोहित शर्मा के पास शॉट खेलने के लिए अतिरिक्त समय होता है. राशिद ने कहा, रोहित शर्मा 145-150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने वालों पर भी ऐसे शॉट लगाते हैं जैसे 120 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी हो रही हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें