1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. a burden removed from virat kohli head former indian wicketkeeper said on captaincy controversy aml

विराट कोहली के सिर से एक बोझ हट गया, पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कप्तानी विवाद पर कही बड़ी बात

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया. इस पर प्रतिक्रियाओं का दौर अब भी जारी है. पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने इस मामले पर अब अपनी राय रखी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 विराट कोहली
विराट कोहली
Photo: Twitter

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम विराट कोहली को प्रशिक्षण सत्र का आनंद लेते हुए देखकर खुश थे. टीम इंडिया 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार है. पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई द्वारा जारी की गयी तस्वीरों और वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. इसमें विराट कोहली और उनकी टीम एक साथ प्रशिक्षण के दौरान मस्ती करते देखा जा सकते हैं.

इंडिया न्यूज पर एक चर्चा के दौरान सबा करीम ने कहा कि ऐसा लगता है कि विराट कोहली के सिर से एक बोझ हटा दिया गया है. वह अब खुले दिमाग से खेल सकते हैं. वह अपने टेस्ट करियर को फिर से शुरू कर सकते हैं. उम्मीद है कि दो साल पहले जो विराट कोहली का प्रदर्शन था, वह उसे वापस पाने में कामयाब होंगे.

सबा करीम ने कहा कि अगर वह खुले दिमाग और दृष्टिकोण से बल्लेबाजी करते हैं, तो वह उन प्रदर्शनों को दोहरा सकते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि अभ्यास सत्र में उन्होंने जो फॉर्म दिखाया है, वही फॉर्म मैच में भी दिखाई देगा. कोहली का दक्षिण अफ्रीका में खेल के लंबे प्रारूप में प्रभावशाली बल्लेबाजी रिकॉर्ड है. 55.80 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए, 33 वर्षीय ने देश में खेले गये पांच मैचों में 558 रन बनाए हैं.

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज लंबे समय से ट्रिपल डिजिट के निशान तक नहीं पहुंच पाया है, वह आगामी मैचों को सदी के सूखे को खत्म करने के अवसर के रूप में लेगा. बता दें कि टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौर से ठीक पहले बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप दी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट में विवाद छिड़ गया.

कई पूर्व क्रिकेटरों ने बोर्ड के इस फैसले को सही बताया तो कइयों ने फैसले पर सवाल भी उठाए. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बना दिया गया है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौर में चोट के कारण रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया गया है. दक्षिण अफ्रीका दौरे में केएल राहुल टेस्ट टीम के उप कप्तान होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें