20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की कप्तानी करेंगे महेंद्र सिंह धौनी

!!सुनील कुमार!! रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 25 फरवरी से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने घरेलू राज्य झारखंड की कप्तानी करेंगे. 18 मार्च तक चलनेवाली चैंपियनशिप में झारखंड की टीम अपना पहला मैच 25 फरवरी को कर्नाटक के खिलाफ खेलेगी. इसके लिए झारखंड टीम […]

!!सुनील कुमार!!

रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 25 फरवरी से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने घरेलू राज्य झारखंड की कप्तानी करेंगे. 18 मार्च तक चलनेवाली चैंपियनशिप में झारखंड की टीम अपना पहला मैच 25 फरवरी को कर्नाटक के खिलाफ खेलेगी. इसके लिए झारखंड टीम अभ्यास में जुट गयी है. महेंद्र सिंह धौनी भी रविवार से टीम से जुड़ गये हैं. इससे पहले 2015 में लगभग आठ साल बाद धौनी ने अपनी घरेलू टीम की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में खेला था. अप्रैल-मई में आइपीएल और जून में होनेवाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए लय बना रहे, इसके लिए धौनी ने विजय हजारे ट्रॉफी में घरेलू टीम की ओर से खेलने का फैसला किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे, इसकी जानकारी धौनी ने जेएससीए के अधिकारियों को दे दी है. वह झारखंड रणजी टीम के मेंटर भी हैं और रणजी ट्रॉफी मैचों के दौरान साथी खिलाड़ियों का लगातार हौसला भी बढ़ाते रहे हैं.

धौनी ने अभ्यास मैच खेला

धौनी रविवार को झारखंड टीम से जुड़ गये और जेएससीए स्टेडियम में साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास मैच भी खेला. इस दौरान धौनी ने लंबे शॉट लगाने की प्रैक्टिस की. मैच के दौरान धौनी ने साथी खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण टिप्स भी दिये.

21 या 22 को जायेगी टीम

विजय हजारे ट्रॉफी खेलने के लिए झारखंड की टीम 21 या 22 को रांची से कोलकाता रवाना होगी. इससे पहले टीम जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास करेगी. 25 फरवरी को अपने पहले मुकाबले में झारखंड का सामना कर्नाटक से होगा. झारखंड की टीम 2011 में गुजरात को हरा कर विजय हजारे ट्रॉफी जीत चुकी है.

धौनी को पुणे की कप्तानी से हटाया

कोलकाता. महेंद्र सिंह धौनी को रविवार को आइपीएल फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान पद से हटा दिया गया और उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंपी गयी. राइजिंग सुपरजाइंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने कहा कि धौनी ने इस्तीफा नहीं दिया. हमने आगामी सत्र के लिए स्टीवन स्मिथ को कप्तान नियुक्त किया है. सच में कहूं तो पिछला सत्र हमारे लिए अच्छा नहीं रहा और हम चाहते थे कि कोई युवा खिलाड़ी टीम की अगुआई करें और हमने आगामी सत्र से पूर्व इसमें बदलाव किये. यह पहला अवसर है, जबकि सभी प्रारूपांे से भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने वाले धौनी को उनके पद से हटाया गया. यह फैसला बेंगलुरु में सोमवार को होनेवाली खिलाड़ियों की नीलामी से एक दिन पहले किया गया. गोयनका ने कहा कि मैं एक कप्तान और इंसान के रूप में धौनी को पूरा सम्मान करता हूं. धौनी हमारी टीम का हिस्सा बने रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें