38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईपीएल नीलामी में हिस्सा नहीं लेंगे सौरव गांगुली, पीवी शेट्टी जाएंगे

नयी दिल्ली : बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के संयुक्त सचिव डा. पीवी शेट्टी तत्कालीन आईपीएल संचालन परिषद के दो सदस्य हैं जो सोमवार को बेंगलुरु में होने वाली खिलाडियों की नीलामी के समारोह में शामिल होने के पात्र हैं लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली इसमें मौजूद […]

नयी दिल्ली : बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के संयुक्त सचिव डा. पीवी शेट्टी तत्कालीन आईपीएल संचालन परिषद के दो सदस्य हैं जो सोमवार को बेंगलुरु में होने वाली खिलाडियों की नीलामी के समारोह में शामिल होने के पात्र हैं लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली इसमें मौजूद नहीं रहेंगे.

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसर बीसीसीआई ने सिर्फ शेट्टी और गांगुली को समारोह में हिस्सा लेने के लिए पत्र भेजा था. डा. शेट्टी ने कहा, ‘‘मैं बेंगलुरु के लिए रवाना हो रहा हू क्योंकि सीईओ राहुल जौहरी ने मुझे पूर्व सदस्य के रुप में आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को कहा है. मैं अन्य लोगों के बारे में नहीं बचा.”

गांगुली भी पात्र पदाधिकारी हैं लेकिन वह इसमें हिस्सा नहीं लेंगे और इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, ‘‘नीलामी में आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य की बामुश्किल कोई भूमिका होती है.” आईपीएल की पूर्व संचालन परिषद में राजीव शुक्ला, गांगुली, एमपी पांडोव, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शेट्टी शामिल थे.
उच्चतम न्यायालय पहले ही अनुराग ठाकुर और अजय शिर्के को बाहर कर चुका है. प्रशासकों की समिति के निर्देश के अनुसार उपाध्यक्ष सीके खन्ना, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी समारोह में हिस्सा लेने के पात्र नहीं है क्योंकि उनके शपथपत्र अब भी उच्चतम न्यायालय में लंबित हैं.
पांडोव पंजाब क्रिकेट संघ का पद छोड़ चुके हैं इसलिए वह भी आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने के पात्र नहीं हैं. आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला अनिवार्य ब्रेक से गुजर रहे हैं क्योंकि वह नौ साल से अधिक समय से उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ का हिस्सा रहे हैं. सिंधिया के साथ भी ऐसा ही है क्योंकि वह मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ में नौ साल पहले ही पूरे कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें