31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में जीतना सुखद क्षण होगा : स्मिथ

मुंबई : आगामी टेस्ट श्रृंखला में मिलनी वाली कड़ी चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज कहा कि भारत में जीत हासिल करना उनकी टीम के खिलाडियों के लिए ‘जिंदगी का सबसे सुखद क्षण’ होगा. भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे जिनमें से पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी […]

मुंबई : आगामी टेस्ट श्रृंखला में मिलनी वाली कड़ी चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज कहा कि भारत में जीत हासिल करना उनकी टीम के खिलाडियों के लिए ‘जिंदगी का सबसे सुखद क्षण’ होगा. भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे जिनमें से पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में खेला जायेगा. स्मिथ ने यहां पहुंचने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत में खेलना बहुत बड़ी चुनौती है.

हम जानते हैं कि अगर हम कुछ खास करके श्रृंखला जीतने में सफल रहते हैं तो फिर 10 – 20 साल बाद हम इसे अपनी जिंदगी के सबसे सुखद क्षण के रुप में देखेंगे. यह भारत में खेलने का शानदार मौका है. ” आस्ट्रेलिया ने 2004 – 05 में भारत को 2-1 से हराने के बाद भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैच नहीं जीता है. वह दौरे की शुरुआत यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच से करेगा. पिछले कुछ वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के कारण भारतीय परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ 27 वर्षीय स्मिथ ने कहा, ‘‘यह बेहद मुश्किल दौरा होगा और मैं चुनौती को लेकर उत्साहित हूं.

अगले कुछ सप्ताहों में जो कुछ होने वाला है उसको लेकर हम सभी उत्साहित हैं. ” भारत ने 2012 में इंग्लैंड के हाथों श्रृंखला हारने के बाद अपनी सरजमीं पर कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं गंवायी है. इस बीच उसने आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड पर आसान जीत दर्ज कीं. टीम कोच डेरेन लीमन ने भी स्मिथ से सहमति जतायी. उन्होंने कहा, ‘‘तैयारियां बहुत अच्छी हैं. यह रोमांचक दौरा होगा. भारतीय टीम बहुत अच्छी है जिसके बाद अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं. उसने स्वदेश में 20 टेस्ट मैचों से कोई मैच नहीं गंवाया है और हम जानते हैं कि उनकी टीम बहुत मजबूत है. यह शानदार चुनौती है. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें