30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी के प्रति कोहली के सम्‍मान को देखकर इमोशनल हुए गांगुली

कोलकाता : महेंद्र सिंह धौनी ने जब वनडे और टी-20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा अचानक की तो पूरा खेल जगत हैरान रह गया. धौनी के फैसले को कई ने सराहा तो कई ने हैरानी जतायी. माही के समर्थकों को कुछ समय के लिए ऐसा लगा जैसे अब टीम इंडिया में कुछ बचा ही […]

कोलकाता : महेंद्र सिंह धौनी ने जब वनडे और टी-20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा अचानक की तो पूरा खेल जगत हैरान रह गया. धौनी के फैसले को कई ने सराहा तो कई ने हैरानी जतायी. माही के समर्थकों को कुछ समय के लिए ऐसा लगा जैसे अब टीम इंडिया में कुछ बचा ही नहीं. भारतीय क्रिकेट आज अगर शीर्ष पर मौजूद है तो इसमें धौनी की सबसे बड़ी भूमिका है. इस बात से कोई इनकार भी नहीं कर सकता है.

कप्‍तानी छोड़ने के बाद पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया आयी. सचिन तेंदुलकर, सुनिल गावस्‍कर जैसे महान खिलाडियों ने उनकी काफी प्रशंसा की. गावस्‍कर ने तो यहां तक कह दिया कि अगर धौनी संन्‍यास की घोषणा करते वो उनके घर के आगे अनशन पर बैठ जाते. बहरहाल धौनी के कप्‍तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट के तीनों प्रारुपों का कप्‍तान बना दिया गया है.

धौनी और विराट कोहली के बीच विवादों की बात मीडिया जगत में छायी रही, लेकिन कोहली ने अपने महान कप्‍तान को लेकर जो बातें बोली हैं, उसको सुनकर सौरव गांगुली काफी इमोशनल हो गये. धौनी के प्रति सम्‍मान दिखाने के लिए सौरव गांगुली ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है.
सौरव गांगुली ने ट्वीट कर कोहली को इसके लिए शुभकामनाएं दी. गांगुल ने लिखा, एमएसडी के प्रति आपका सम्‍मान देखकर अच्‍छा लगा. अपने इसी व्‍यवहार के कारण वो आज यहां हैं. सभी क्रिकेटरों के लिए यह सीख है कि एक महान खिलाड़ी के प्रति कैसे सम्‍मान प्रकट करना चाहिए. सौरव ने एक दूसरे ट्वीट पर कोहली को लिखा, आप जैसे लोग ही भारतीय क्रिकेट को नयी उचाईयों तक लेकर जाएंगे. गॉड ब्‍लेस यू.
गौरतलब हो कि महेंद्र सिंह धौनी ने पिछले बुधवार को देर शाम अचानक भारतीय वनडे और टी-20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की. धौनी के इस फैसले के बाद कोहली को कप्‍तान बनाया गया. धौनी ने 2015 में इसी प्रकार टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी और लोगों को चौकाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें