पढें, धौनी और विराट के संबंध में क्या बोले जयसूर्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : टीम इंडिया ने जिस तरह से इंग्लैंड पर 4-0 से जीत दर्ज की, वह काबिले तारीफ है. इसमें टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके साथियों का अहम योगदान रहा है. डॉ दयाल फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में पटना पहुंचे श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने कहा कि विराट कोहली भारतीय टीम का चमकता सितारा है. अभी उन्हें क्रिकेट में बहुत कुछ करना है. कप्तान की भूमिका में वह काफी फिट है. जहां तक बात महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली की तुलना की है, तो वह मैं नहीं कर सकता है. क्योंकि दोनों ही कप्तान अपने-अपने लिए खास हैं. दोनों ने हर क्षेत्र में अपनी भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया अभी युवा

जयसूर्या ने कहा कि कप्तान कोहली, लोकेश राहुल, मुरली विजय, करुण नायर, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ये सभी क्रिकेटर युवा हैं. इन्हें अभी बहुत क्रिकेट खेलना है. इसलिए देखा जाये, तो भारतीय टेस्ट टीम युवा क्रिकेटरों से भरी पड़ी है. करुण नायर ने जैसे तिहरा शतक लगाया. वह काबिले तारीफ है. पांचवें स्थान पर आकर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 303 रन बनाना यह बड़ी उपलब्धि नायर के लिए.

बौद्ध धर्म को मानता हूं इसलिए बिहार है खास

बिहार के बारे में जयसूर्या ने बताया कि यहां आना मेरे लिए गर्व की बात है, मैं आयोजकों का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली, बोधगया का भ्रमण कराया. मैं बौद्ध धर्म को मानता हूं. मंगलवार को मैंने वहां प्रार्थना सभा में भाग लिया था. बिहार हर मायने में खास है. यहां के लोगों से बहुत प्यार मिला. क्रिकेट पूरे भारत में लोकप्रिय है. बिहार भी उससे अछूता नहीं है. पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने कहा कि करुण नायर का भविष्य उज्ज्वल है. उसे घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में चुना गया था और अब उन्होंने इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ नाबाद 303 रन बना कर सनसनी पैदा कर दी है.

क्रिकेट में बेहतर करने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को मिला सम्मान

बिहार के क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयन समिति के सदस्य सबा करीम को फाउंडेशन द्वारा एक्सिलेंस इन स्पोर्ट्स का अवार्ड प्रदान किया गया. इसके अलावा लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड पदमश्री डॉ गोपाल प्रसाद सिन्हा को, एक्सिलेंस इन लॉ का सम्मान बीरेंद्र कुमार सिन्हा, एक्सिलेंस इन स्पोर्ट्स कोचिंग के लिए देवकी नंदन को, स्पोर्ट्स एडमिनिस्ट्रेशन के लिए राजेश वर्मा को और समाज सेवा के लिए डॉ अखौरी बी प्रसाद को सम्मानित किया गया.

बिहार-झारखंड व बंगाल के क्रिकेटरों को किट

बिहार : परमजीत सिंह, आकिब रजा, विक्की कुमार, शब्बीर खान, त्रिपुरारी केशव, अनमोल बोनी, अन्नु कुमारी, कुमारी तेजस्वी, रूपेश कुमार, सागर तिवारी, रोहित कुमार, समीर राज. झारखंड: इशान किशन, विल्फ्रेड बेंग, अयान चौधरी, पंकज यादव, ऋतु कुमारी, ममता पासवान. बंगाल: सयन विश्वास और सुदीप धर्मी को क्रिकेट किट प्रदान किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें