34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईपीएल : दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच भिड़ंत कल

राजकोट : पिछले मैच में अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों शिकस्त के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही गुजरात लायंस की टीम को अगर कल यहां दिल्ली डेयरडेविल्स की मजबूत टीम के खिलाफ जीत के साथ अपने घरेलू अभियान का अंत जीत के साथ करना […]

राजकोट : पिछले मैच में अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों शिकस्त के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही गुजरात लायंस की टीम को अगर कल यहां दिल्ली डेयरडेविल्स की मजबूत टीम के खिलाफ जीत के साथ अपने घरेलू अभियान का अंत जीत के साथ करना है तो अपनी कमजोरियों ने पार पाना होगा.

कल पंजाब के खिलाफ 23 रन की हार के साथ टीम का लगातार तीन जीत का अभियान रुक गया. इस हार के बावजूद हालांकि टीम आठ मैचों में 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है. दूसरी तरफ दिल्ली की टीम ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है और छह मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.
गुजरात लायंस की बल्लेबाज अब तक आक्रामक सलामी बल्लेबाजों ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ के ईद गिर्द घूमी है. जब इन दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो टीम 200 के आसपास के लक्ष्य को भी हासिल करने में सफल रही. मैकुलम और स्मिथ दोनों हालांकि कल पंजाब के खिलाफ नाकाम रहे और टीम को दिल्ली के खिलाफ इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने मध्य क्रम में उपयोगी योगदान दिया है. लेकिन टीम की मुख्य चिंता आलराउंडरों ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा की फार्म है. ब्रावो और जडेजा ने गेंदबाजी से तो प्रभावित किया है लेकिन बल्ले से बुरी तरह नाकाम रहे हैं.
गेंदबाजी की बात करें तो प्रवीण कुमार और धवल कुलकर्णी की जोडी शुरुआत में अपना काम कर रही है जबकि बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक ने पंजाब के खिलाफ चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए प्रभावित किया. दिल्ली की टीम हालांकि घरेलू मैदान पर लायंस के खिलाफ एक रन ही हार का बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी.
राहुल द्रविड के मार्गदर्शन और जहीर खान के नेतृत्व में खेल रही डेयरडेविल्स की टीम ने इस बार पिछले सत्रों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. टीम ने छह में से चार मैच जीते हैं और अब तक उसे सिर्फ गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पडा है.
सत्र का पहला शतक जडने वाले क्विंटन डिकाक इस फार्म को दोहराने में नाकाम रहे हैं जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज श्रेषस अय्यर खराब फार्म से जूझ रहे हैं. युवा करुण नायर, संजू सैमसन और दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं जबकि पिछले मैच में युवा सैम बिलिंग्स ने इस सत्र में टीम की ओर से पहला मैच खेलते हुए 34 गेंद में 54 रन बनाए.
अंतिम एकादश में वापसी कर रहे वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने भी पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 11 गेंद में 34 रन बनाए. आलराउंडर क्रिस मौरिस ने भी प्रभावित किया है और लायंस के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 32 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए थे.
टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है जिसमें कप्तान जहीर के अलावा मोहम्मद शमी, मौरिस और ब्रेथवेट शामिल हैं. टीम के पास इसके अलावा अमित मिश्रा और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर के रुप में दो विश्वस्तरीय स्पिनर भी हैं.
टीमें इस प्रकार हैं:
गुजरात लायंस :
सुरेश रैना :कप्तान:, आरोन फिंच, बै्रैंडन मैकुलम, ड्वेन ब्रावो, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, अक्षदीप नाथ, जेम्स फाकनर, प्रवीण कुमार, शादाब जकाती, प्रवीण तांबे, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, इशान किशन, शिवली कौशिक, धवल कुलकर्णी, सरबजीत लड्डा, अमित मिश्रा, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन और एंड्रयू टाय. दिल्ली डेयरडेविल्स:
जहीर खान :कप्तान:, क्विंटन डिकाक, जेपी डुमिनी, मयंक अग्रवाल, श्रेयष अय्यर, कार्लोस बे्रथवेट, करुण नायर, पवन नेगी, रिषभ पंत, संजू सैमसन, पवन सुयाल, जयंत यादव, क्रिस मौरिस, सैम बिलिंग्स, नाथन कोल्टर नाइल, इमरान ताहिर, महिपाल लोमरोर, चामा मिलिंद, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, खलील अहमद, अखिल हेरवादकर और प्रत्युष सिंह. समय: मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें