31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विलेन बने अश्विन ? नो बॉल और हार गयी टीम इंडिया

मुंबई : वानखेड़े स्‍टेडियम में कल टीम इंडिया की वेस्‍टइंडीज के हाथों करारी हार हुई. हार के लिए कई वजहें हैं, लेकिन सबसे बड़ी वजह नो बॉल को माना जा रहा है. सेमी फाइनल से पहले भारत के लिए क्रिस गेल को सबसे बड़ा खतरा बताया जा रहा था. गेल तो फेल हो गये, लेकिन […]

मुंबई : वानखेड़े स्‍टेडियम में कल टीम इंडिया की वेस्‍टइंडीज के हाथों करारी हार हुई. हार के लिए कई वजहें हैं, लेकिन सबसे बड़ी वजह नो बॉल को माना जा रहा है. सेमी फाइनल से पहले भारत के लिए क्रिस गेल को सबसे बड़ा खतरा बताया जा रहा था. गेल तो फेल हो गये, लेकिन सिमन्‍स ने तूफानी पारी खेलते हुए मैच भारत के हाथ से छीन लिया.

कल के मैच में सबसे बड़ा टर्निंग तब आया जब टीम इंडिया के सबसे सफल स्पिनर आर अश्विन गेंदबाजी पर उतरे. उनकी गेंद कल स्पिन नहीं कर रही थी, लेकिन फिर भी उनकी गेंद पर सिमन्‍स का विकेट गिरते-गिरते रह गया. दरअसल सिमन्‍स ने अश्विन की गेंद को उठा कर मारा और बुमराह ने शानदार कैच पकड़ा. स्‍टेडियम में चारों तरफ शोर शुरू हो गया, जश्‍न में पूरा स्‍टेडियम झुम उठा, लेकिन जश्‍न का माहौल उस समय थम गया जब अंपायर ने अश्विन की गेंद को नो बॉल करार दे दिया.

सिमन्‍य उस समय अपना अर्धशतक भी नहीं पूरा किया था, अश्विन सातवीं ओवर की पांचवीं गेंद पर सिमन्‍स का विकेट ले लिया था, लेकिन नो बॉल ने पासा पलट दिया. सिमन्‍स को कल दो-दो जीवन दान मिला. अश्विन की नो बॉल पर जिवन दान के बाद पांड्या की गेंद में भी उन्‍हें जीवन दान मिला. पांड्या 15वें ओवर की आखरी गेंद फेंक रहे थे और सिमन्‍स उनकी गेंद को उठा कर मारा.
अश्विन ने कैच लपक लिया फिर स्‍टेडियम में जश्‍न का शोर सुनाई देने लगा. लेकिन अगले ही क्षण जश्‍न शोक में बदल गया. जीवन दान मिलने के बाद सिमन्‍स तूफानी पारी खेलते हुए अंत तक आउट नहीं हुए और वेस्‍टइंडीज सात विकेट से मैच जीत गया और विश्वव कप से भारत की निराशाजनक विदाई हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें