23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वापसी से खुश युवराज सिंह ने कहा, जल्‍द लौट आयेगी पुरानी फार्म

कोलकाता : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल होने वाले ट्वेंटी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह पाने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि ‘बेहद खराब’ दौर से गुजरने के बाद वह ड्रेसिंग रुम में वापस लौटने के लिए इंतजार नहीं कर सकते. युवराज ने यहां प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘जीवन का […]

कोलकाता : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल होने वाले ट्वेंटी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह पाने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि ‘बेहद खराब’ दौर से गुजरने के बाद वह ड्रेसिंग रुम में वापस लौटने के लिए इंतजार नहीं कर सकते.

युवराज ने यहां प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘जीवन का यह चरण काफी खराब था और यह इससे बदतर नहीं हो सकता था. लेकिन मैं मजबूत बनकर उभरा.” उन्होंने कहा, ‘‘हमेशा वापसी का दबाव था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा दबाव होता है. लोग हमेशा उम्मीद करते हैं कि आप अपना पुराना प्रदर्शन और रिकार्ड दोहराओगे.” विश्व कप 2011 का मैन आफ द टूर्नामेंट बनने के बाद कैंसर से जूझने वाले युवराज ने कहा कि समय के साथ उनकी पुरानी फार्म लौट आएगी.

युवराज ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन और प्रशसंकों के भरोसे से यह समय के साथ लौट आएगी. मुझे नतीजे हासिल करने की उम्मीद है.” भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए युवराज को जनवरी के अंत में आस्ट्रेलिया में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए टीम में चुना गया है.

युवराज ने पिछली बार भारत का प्रतिनिधित्व 2014 में विश्व टी20 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ हार के दौरान किया था. उन्होंने इस मैच में 21 गेंद में 11 रन बनाए थे. युवराज ने हालांकि घरेलू सत्र में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को संदेश दिया. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सत्र में रणजी ट्राफी के सात मैचों में 398 रन बनाने के अलावा मौजूदा विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के पांच मैचों में 82.5 के औसत और 103.64 के स्ट्राइक रेट से 341 रन बनाए.

वापसी का श्रेय अपने परिवार, मित्रों और गुरुजी (मेंटर) को देते हुए युवराज ने कहा, ‘‘श्रेय मेरे परिवार, मेरे करीबी मित्रों तो जाता है जिन्होंने हमेशा समर्थन किया. मेरे गुरुजी कहते रहे कि खेलते रहो और तुम शीर्ष पर वापस पहुंच जाओगे.” उन्होंने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर मुझे इतने सारे संदेश मिल रहे हैं और सभी चाहते हैं कि मैं अच्छा प्रदर्शन करुं. मैं अपने प्रशंसकों का आभारी हूं. मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें