27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिक्‍सिंग मामला : केर्न्स ने जब मैकुलम से संपर्क किया तो पोंटिंग भी मौजूद थे

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी उस समय मौजूद थे जब न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को अपने ही देश के पूर्व कप्तान क्रिस केर्न्स से ‘व्यावसायिक पेशकश’ मिली थी. पोटिंग ने लंदन की एक अदालत को आज यह जानकारी दी. केर्न्स के खिलाफ झूठी गवाही के मामले की सुनवाई में ऑस्ट्रेलिया […]

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी उस समय मौजूद थे जब न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को अपने ही देश के पूर्व कप्तान क्रिस केर्न्स से ‘व्यावसायिक पेशकश’ मिली थी. पोटिंग ने लंदन की एक अदालत को आज यह जानकारी दी. केर्न्स के खिलाफ झूठी गवाही के मामले की सुनवाई में ऑस्ट्रेलिया से वीडियो लिंक के जरिये 40 साल के पोटिंग ने कहा कि वह 2008 में भारत में उस समय मैकुलम के साथ होटल के कमरे में थे जब न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर को केर्न्स का फोन आया था.

पोंटिंग ने कहा कि जब मैकुलम ने उन्हें बताया कि यह ‘व्यवसाय’ से जुड़ा मामला है तो उन्होंने कोई और सवाल नहीं पूछा. मैकुलम इससे पहले अदालत से कह चुके हैं कि केर्न्स का प्रस्ताव स्पाट फिक्सिंग से जुडा था.

पोंटिंग ने साउथवार्क क्राउन कोर्ट से कहा, ‘‘मैं पहले आईपीएल टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर 2008 में ब्रैंडन के साथ कोलकाता में टीम (कोलकाता नाइट राइडर्स) होटल में था.” उन्होंने कहा, ‘‘हम बैठक थे जब उसे फोन आया- उसका फोन बजा. फोन पर काफी कम समय बात हुई. संभवत: पांच मिनट से कम.”

उन्होंने कहा, ‘‘उसने फोन रखा, कुछ देर रुका और कहा कि केर्न्स का फोन था और उसने व्यवसाय का प्रस्ताव दिया है.” पोंटिंग ने कहा, ‘‘मैंने कोई और सवाल नहीं पूछा. हम बहुत कम समय साथ रहे. मैंने कोई और सवाल नहीं पूछा. जैसे ही मैंने सुना कि यह व्यवसाय की बात है मेरी इसमें रुचि नहीं रह गई थी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें