27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्‍या पोंटिंग को पछाड़ पायेंगे धौनी ?

नयी दिल्‍ली : 2015 में अपने खराब प्रदर्शन और असफल कप्‍तानी के कारण आलोचना के शिकार हुए महेंद्र सिंह धौनी ने मौजूदा श्रृंखला में अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है. धौनी ने दूसरे वनडे में शानदार 92 रनों की पारी खेली वहीं तीसरे वनडे में धौनी ने 47 रन बनाये. राजकोट में […]

नयी दिल्‍ली : 2015 में अपने खराब प्रदर्शन और असफल कप्‍तानी के कारण आलोचना के शिकार हुए महेंद्र सिंह धौनी ने मौजूदा श्रृंखला में अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है. धौनी ने दूसरे वनडे में शानदार 92 रनों की पारी खेली वहीं तीसरे वनडे में धौनी ने 47 रन बनाये.

राजकोट में 47 रनों की पारी के साथ ही धौनी ने वनडे में शानदार रिकार्ड बनाया है. धौनी दुनिया के ऐसे कप्‍तान बन गये हैं जिसके नाम कई रिकार्ड हैं. वनडे में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में धौनी दुनिया के दूसरे सफल कप्‍तान बन गये हैं. धौनी ने न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया और अब केवल ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग से पीछे रह गये हैं.

महेंद्र सिंह धौनी ने बतौर कप्‍तान 159 पारियों में 6313 रन बनाये हैं, फ्लेमिंग ने 208 पारियों में बतौर कप्‍तान 6295 रन बनाये. टॉप पर स्थित पोंटिंग के 220 पारियों में बतौर कप्‍तान 8497 रन हैं. अगर धौनी के वनडे कैरियर की बात करें तो 268 मैच में 8790 रन बनाये हैं. वहीं दुनिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल रिकी पोंटिंग ने 375 वनडे में 13704 रन बनाये हैं और टॉप पर स्थित हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेंमिग ने 280 वनडे मैच में 8037 रन बनाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें