32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानें, जहीर खान के रिटायरमेंट पर क्रिकेट के दिग्गजों ने क्‍या कहा

नयी दिल्ली : चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी समेत कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने जहीर खान की तारीफ की है, जिन्होंने गुरुवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. सचिन ने ट्विटर पर लिखा : सबसे कूल तेज गेंदबाजों में से एक. वह ऐसा गेंदबाज था, जो अधिकांश […]

नयी दिल्ली : चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी समेत कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने जहीर खान की तारीफ की है, जिन्होंने गुरुवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. सचिन ने ट्विटर पर लिखा : सबसे कूल तेज गेंदबाजों में से एक. वह ऐसा गेंदबाज था, जो अधिकांश समय बल्लेबाज के दिमाग को भांप लेता था. हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहता था. मुझे यकीन है कि वह अपने जीवन के नये अध्याय की शुरुआत के साथ भविष्य में भी अच्छा करेगा. उसे रिटायर्ड जिंदगी में सफलता के लिए शुभकामना.

धौनी ने कहा : बेहतरीन कैरियर के लिए बधाई जहीर. तुम्हारे बिना वह हासिल करना मुश्किल होगा, जो भारतीय क्रिकेट टीम ने हासिल किया. सबसे चतुर तेज गेंदबाज. जिंदगी अभी शुरू हुई है. तुम अभी भी भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दे सकते हो. भविष्य के लिए शुभकामना. टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने जहीर को प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने कहा : एक महान तेज गेंदबाज और उससे भी महान इंसान. भविष्य के लिए शुभकामना जहीर भाई. आपने मेरे जैसे कइयों को प्रेरित किया.

सुरेश रैना ने लिखा : परफेक्ट जेंटलमैन. बड़ा भाई और एक लीजैंड. नयी पारी के लिए शुभकामना. हरभजन ने लिखा : शानदार गेंदबाज और सुपर दिलदार यार. ईश्वर तुम पर कृपा बनाये रखे भाई. लव यू जाकी. पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा : खान साहब यादगार कैरियर के लिए बधाई. मुझे यकीन है कि भविष्य में भी आप भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दे सकते हैं.

मुंबई इंडियंस में जहीर के साथ खिलाडी रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें जहीर की गेंदबाजी के हर स्पैल का पूरा मजा आया है. उन्होंने ट्वीट किया : आपकी गेंदबाजी के हर स्पैल का पूरा मजा लिया, स्पैल से भी और टीवी पर भी. महान खिलाड़ी, इंसान और दोस्त. हैप्पी रिटायरमेंट जहीर.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने लिखा : जाक यू आर द किंग बड. आपके साथ और खिलाफ खेलने में मजा आया. शानदार कैरियर के लिए बधाई. आप हमेशा मेरे फेवरिट रहे. विश्व कप 2011 की चयन समिति के अध्यक्ष रहे क्रिस श्रीकांत ने कहा कि जहीर टीम के अहम सदस्य थे और भारतीय क्रिकेट को उनका योगदान बेहतरीन रहा. उन्होंने कहा : भारतीय क्रिकेट को उनका योगदान सराहनीय रहा. भविष्य के लिए शुभकामना.

जहीर का समर्थन करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सही फैसला किया. गांगुली ने कहा, ‘‘उसने आज सुबह मुझे फोन किया. वह आईपीएल में खेलेगा. वह 37 साल का है और यह हैरानी भरा फैसला नहीं है. वह भारत के लिए शानदार गेंदबाज रहा. यह बिलकुल सही फैसला है. मुझे नहीं लगता कि वे उसे चुनते इसलिए उसे जाना था.’ जहीर के मित्र और टीम इंडिया के उनके साथी रहे हरभजन सिंह ने भी संन्यास पर जहीर को शुभकामना दी. उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप उसे मौका देते तो वह अच्छा प्रदर्शन करता, वह फाइटर है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें