23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रहाणे-विजय ने सचिन-सहवाग को पछाड़ा, लेकिन सचिन-गांगुली से रह गये पीछे

भारत के युवा बल्‍लेबाज और जिंबाब्‍वे दौरा के लिए टीम के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और मुरली विजय ने आज जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार बल्‍लेबाजी का नमूना पेश किया. दोनों खिलाड़ी आज के मैच में ओपनिंग की और दोनों ने अर्धशतक जमाया. रहाणे ने जहां 63 रनों की पारी खेली वहीं मुरली […]

भारत के युवा बल्‍लेबाज और जिंबाब्‍वे दौरा के लिए टीम के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और मुरली विजय ने आज जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार बल्‍लेबाजी का नमूना पेश किया. दोनों खिलाड़ी आज के मैच में ओपनिंग की और दोनों ने अर्धशतक जमाया. रहाणे ने जहां 63 रनों की पारी खेली वहीं मुरली विजय ने शानदार 72 रन बनाये.

दोनों खिलाडियों के बीच 112 रनों की साझेदारी बनी. इस शतकिय पारी के साथ ही दोनों ने भारत के दूसरे सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के बीच बनी 99 रनों की साझेदारी का रिकार्ड तोड़ दिया है. अब अजिंक्‍य रहाणे और मुरली विजय भारत की ओर से दूसरे सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी बन गये हैं.

भारत की ओर से सफल ओपनिंग जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की रही है. दोनों के बीच 133 रन की साझेदारी का रिकार्ड है. सहवाग और सौरव गांगुली के बीच भी 72 रनों की ओपनिंग साझेदारी बन चुकी है. यह जोड़ी भारत की ओर से चौथी सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई है. पांचवें स्‍थान पर भी सौरव,सहवाग की ओपनिंग जोड़ी है. दोनों के बीच 66 रनों की साझेदारी बनी थी.
* जिंबाब्‍वे का हरारे ग्राउंड भारत के लिए रहा है लक्‍की
जिंबाब्‍वे का हरारे ग्राउंड जहां भारत और जिंबाब्‍वे के बीच वनडे श्रृंखला खेली जा रही है. यह ग्राउंड भारत के लिहाज से काफी लक्‍की रहा है. अब तक भारत की ओर से जितने भी ओपनिंग साझेदारी का रिकार्ड बना है सभी इसी ग्राउंड में बने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें