1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. 41st birthday of mahendra singh dhoni fans put a cutout of 41 feet in vijaywada rjh

Happy Birthday MS Dhoni: महेंद्र सिंह धौनी के 41वें जन्मदिन पर फैंस का दिखा जोश, 41 फीट का कटआउट लगाया

महेंद्र सिंह धौनी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे कप्तान हैं जिनकी लोकप्रियता पूरे देश में है और वह भी तब जब वे क्रिकेट के तीनों फॉरमेट से संन्यास ले चुके हैं. धौनी अभी सिर्फ आईपीएल खेलते हैं और वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महेंद्र सिंह धौनी
महेंद्र सिंह धौनी
Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के ‘कैप्टन कूल’ रहे महेंद्र सिंह धौनी का कल सात जुलाई को जन्मदिन है. महेंद्र सिंह धौनी के 41वें साल में प्रवेश करने की खुशी में उनके फैंस शानदार तरीके से उनका जन्मदिन मनाने की तैयारी में हैं. आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में महेंद्र सिंह धौनी के फैंस उनका 41 फीट का कट आउट लगा रहे हैं और आज से ही जश्न की तैयारी शुरू हो गयी है.

पूरे देश में धौनी की लोकप्रियता कायम

महेंद्र सिंह धौनी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे कप्तान हैं जिनकी लोकप्रियता पूरे देश में है और वह भी तब जब वे क्रिकेट के तीनों फॉरमेट से संन्यास ले चुके हैं. धौनी अभी सिर्फ आईपीएल खेलते हैं और वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं.

इंग्लैंड में मनायेंगे जन्मदिन

महेंद्र सिंह धौनी अपने 41वें जन्मदिन के मौके पर साक्षी और जीवा के साथ इंग्लैंड रवाना हो गये हैं. वे अपना जन्मदिन वहीं मनायेंगे. धौनी ने 2020 में सीमित ओवर के क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था. हालांकि इस बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा नहीं रहा था और टीम प्ले आफ तक भी नहीं पहुंच पायी थी.

महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक बन चुकी है

महेंद्र सिंह धौनी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है उनकी बायोपिक भी बन चुकी है जो सुपर हिट रही थी. धौनी एक आम निम्नमध्यमवर्गीर परिवार से आते हैं और उनका संघर्ष लोगों के लिए प्रेरणादायी है.

धौनी ने टीम को विश्व चैंपियन बनाया

महेंद्र सिंह धौनी जिस तरह भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तान बने और क्रिकेट के हर फॉरमेट में अपना परचम लहराया. महेंद्र सिंह धौनी ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व चैंपियन का खिताब दिलाया और वे कपिलदेव के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बने हैं जिन्होंने टीम को विश्वकप दिलाया.

2004 में करियर की शुरुआत की

धौनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से टीम इंडिया की ओर से खेलना शुरू किया था. उन्होंने 2007 में टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम को विजेता बनाया और फिर उनके जीत का सिलसिला थमा नहीं. वे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बने. टीम को विश्व रैंकिंग में नंबर बनाया और लोगों के दिलों पर राज किया. धौनी की खासियत यह थी कि वे किसी भी परिस्थिति में अपना धैर्य नहीं खोते हैं और हमेशा कूल बने रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें