25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रणजी ट्रॉफी : दिल्ली की ओडिशा पर बड़ी जीत, पारी और 150 रनों से हराया

नयी दिल्ली : दिल्ली ने अपने घरेलू मैदानों पर जीत का सिलसिला जारी रखते हुए आज ओडिशा को पारी और 150 रनों ने हरा दिया. दिल्‍ली ने ओडिशा को खेल के तीसरे दिन ही बडे अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्‍ली अब ग्रुप बी के नाकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों […]

नयी दिल्ली : दिल्ली ने अपने घरेलू मैदानों पर जीत का सिलसिला जारी रखते हुए आज ओडिशा को पारी और 150 रनों ने हरा दिया. दिल्‍ली ने ओडिशा को खेल के तीसरे दिन ही बडे अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्‍ली अब ग्रुप बी के नाकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा लिया है.

ओडिशा के बल्लेबाजों के लिये फिरोजशाह कोटला की पिच मैच के तीसरे दिन कब्रगाह साबित हुई और उसने दिन भर में कुल 19 विकेट गंवाये. ओडिशा ने सुबह अपनी पहली पारी एक विकेट पर 125 रन से आगे बढायी लेकिन उसकी टीम 118 रन पर ढेर हो गयी. दिल्ली को इस तरह से 235 रन की बढत मिली और ओडिशा को फालोआन करना पडा.

ओडिशा के बल्लेबाज दूसरी पारी में बायें हाथ के स्पिनर मनन शर्मा की बलखाती गेंदों से सामंजस्य नहीं बिठा पाये और उसकी पूरी टीम केवल 39.1 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गयी. पहली पारी में नौ रन देकर दो विकेट लेने वाले मनन शर्मा ने दूसरी पारी में 24 रन देकर छह विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.
दिल्ली ने इससे पहले अपने घरेलू मैदानों पर सौराष्ट्र को नौ विकेट से, राजस्थान को पारी और सात रन से और गुजरात को पारी और 109 रन से हराया था. उसने लाहली में हरियाणा के खिलाफ मैच ड्रॉ खेला था. इस तरह से पांच मैच में चार जीत से उसके 30 अंक हो गये हैं और उसका ग्रुप बी से क्वार्टर फाइनल में पहुंचना लगभग तय लग रहा है.
दिल्ली ने अपनी पहली पारी में उन्मुक्त चंद के 117 रन की मदद से 353 रन बनाये थे. ओडिशा ने इसके जवाब में सुबह अपनी पारी एक विकेट पर 25 रन से आगे बढायी. उसने दिन के सातवें ओवर में गिरिजा राउत (24) का विकेट गंवाया और आखिर में वह 20 रन की संख्या पार करने वाले अकेले बल्लेबाज साबित हुए.
राउत के बाद नटराज बेहडा (नाबाद 19) और लग्नजीत समल (19) ही कुछ समय तक क्रीज पर टिके रहे. दिल्ली की तरफ से मध्यम गति के गेंदबाज नवदीप सैनी ने 22 रन देकर तीन जबकि बायें हाथ के स्पिनर वरुण सूद ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये.दूसरी पारी में तो दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजी का आगाज ही मनन शर्मा से करवाया और वह कप्तान की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरे. ओडिशा के केवल दो बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. अनुराग सारंगी (32) और अभिलाष मलिक (30) ने पांचवें विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ओडिशा के बाकी बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाये.
दिल्ली की तरफ से मनन के अलावा मध्यम गति के गेंदबाज विकास टोकस ने सात ओवरों में आठ रन देकर दो जबकि ऑफ स्पिनर शिवम शर्मा ने 36 रन देकर दो विकेट लिये. दिल्ली को अब ग्रुप बी में महाराष्ट्र, विदर्भ और पंजाब से मैच खेलने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें