25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कुमार संगकारा, पोंटिंग का रिकार्ड तोड़ा

कोलंबो : श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ सातवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान आज यहां छह रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की. संगकारा ने ऑस्ट्रेलिया के […]

कोलंबो : श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ सातवें और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान आज यहां छह रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की.

संगकारा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकार्ड तोडा जिन्होंने 2005 में 2833 रन बनाये. वर्ष 2014 में अपना 47वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे संगकारा ने इस साल टेस्ट मैचों में 1486 रन बनाये. पोंटिंग का रिकार्ड तोडने तक वनडे में उनके नाम पर 1229 रन दर्ज हो चुके थे. इसके अलावा उन्होंने आठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी 119 रन बनाये.

संगकारा पहले ही अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं और यह उनका अपनी सरजमीं पर आखिरी वनडे माना जा रहा है. इस साल संगकारा के अलावा श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी इस मैच से पहले अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2551 रन बना लिये थे. उनके बाद भारत के विराट कोहली (2043) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें