40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माइकल क्लार्क की हैमस्ट्रिंग की आज होगी सर्जरी

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क की दायीं हैमस्ट्रिंग की आज सर्जरी होगी. ज्ञात हो कि चोट की वजह से क्लार्क टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह टीम की कमान स्‍टीवन स्मिथ को सौंपी गयी है.क्‍लार्क अपनी चोट से इतने परेशान हैं कि उन्‍होंने हाल में कहा था कि लगातार चोट […]

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क की दायीं हैमस्ट्रिंग की आज सर्जरी होगी. ज्ञात हो कि चोट की वजह से क्लार्क टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह टीम की कमान स्‍टीवन स्मिथ को सौंपी गयी है.क्‍लार्क अपनी चोट से इतने परेशान हैं कि उन्‍होंने हाल में कहा था कि लगातार चोट के कारण वह शायद दोबारा कभी नहीं खेल पाएं.

ऑस्ट्रेलिया के टीम डाक्टर पीटर बु्रकनर ने कहा, कल शाम मेलबर्न में एक सर्जन ने माइकल की चोट देखी और कल उसकी सर्जरी होगी. ब्रुकनर ने कहा, हैमस्ट्रिंग की चोट में हालांकि हमेशा सर्जरी की जरुरत नहीं होती लेकिन माइकल की हैमस्ट्रिंग के अहम हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा है और महसूस किया गया है कि सर्वश्रेष्ठ यही रहेगा कि जिस हिस्से को नुकसान पहुंचा है उसे सर्जरी करके ठीक किया जाए.
उन्होंने कहा, उसका उबरना और खेल में वापसी का समय सर्जन की सलाह और आगामी हफ्तों में वह कैसी प्रगति करता है इस पर निर्भर करेगा. चोटों से जूझ रहे क्लार्क का भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध था जो शुरुआत में चार दिसंबर से ब्रिसबेन में होना था.
हालांकि फिलिप ह्यूज की दुखद मौत के कारण कार्यक्रम में संशोधन किया गया और पहला टेस्ट नौ दिसंबर से एडिलेड में खेला गया जिससे क्लार्क को मैच में खेलने का मौका मिल गया लेकिन मैच के दौरान उन्हें लगातार परेशान करने वाली पीठ और हैमस्ट्रिंग की परेशानी एक बार फिर उभर आई.
क्लार्क पहले ही भारत के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं जबकि अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सह मेजबानी में होने वाले विश्व कप में उनके प्रतिनिधित्व को लेकर भी संदेह के बादल छा गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें