37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फिटनेस के कारण अफरीदी और अन्य पर जुर्माना

कराची : पाकिस्तान के आक्रामक आलराउंडर शाहिद अफरीदी और अन्य खिलाडियों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जुर्माना लगाया है. पीसीबी ने फिटनेस आकलन परीक्षण में विफल रहने पर यह कार्रवाई की है. अफरीदी के अलावा स्पिनरों अब्दुल रहमान और रेजा हसन तथा बल्लेबाज उमर अकमल पर चार महीने के लिए उनके मासिक केंद्रीय अनुबंध […]

कराची : पाकिस्तान के आक्रामक आलराउंडर शाहिद अफरीदी और अन्य खिलाडियों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जुर्माना लगाया है. पीसीबी ने फिटनेस आकलन परीक्षण में विफल रहने पर यह कार्रवाई की है.

अफरीदी के अलावा स्पिनरों अब्दुल रहमान और रेजा हसन तथा बल्लेबाज उमर अकमल पर चार महीने के लिए उनके मासिक केंद्रीय अनुबंध के वेतन का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है. इनके अलावा जुल्फिकार बाबर, शोएब मकसूद, सरफराज अहमद, मोहम्मद इरफान, नासिर जमशेद और शारजील खान भी उन खिलाडियों में शामिल रहे जो जरुरी फिटनेस स्तर हासिल करने में नाकाम रहे.

पीसीबी अधिकारी ने कहा, पीसीबी काफी गंभीर है कि खिलाड़ी जरुरी फिटनेस स्तर बनाए रखे. खिलाडियों को सजा देने के अलावा हमने मौजूदा फिटनेस स्तर से बेहतर फिटनेस रखने वाले कुछ खिलाडियों के मासिक वेतन या रिटेनर राशि में इजाफा किया है.

जिन खिलाडियों को अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी उसमें राष्ट्रीय टीम के कप्तान मिसबाह उल हक, बिलावल भुट्टो, शान मसूद, उमर अमीन और अहमद शहजाद शामिल हैं. मसूद और अमीन को चार महीने तक उनके मासिक वेतन से 17.5 प्रतिशत अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा. बाकी खिलाडियों को 10 प्रतिशत अतिरिक्त राशि मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें