25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने जिंबाब्वे पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की

हरारे : मैन ऑफ द मैच मिचेल मार्श और अपने तूफानी तेवरों के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार पारियों से बड़ा स्कोर खड़ा करनेवाले ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में सोमवार यहां जिंबाब्वे पर 198 रन की बड़ी जीत दर्ज की. एरोन फिंच (67) और ब्रैड हैडिन (46) से मिली […]

हरारे : मैन ऑफ द मैच मिचेल मार्श और अपने तूफानी तेवरों के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार पारियों से बड़ा स्कोर खड़ा करनेवाले ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में सोमवार यहां जिंबाब्वे पर 198 रन की बड़ी जीत दर्ज की.

एरोन फिंच (67) और ब्रैड हैडिन (46) से मिली ठोस शुरुआत के बाद मार्श और मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए मात्र नौ ओवरों में 109 रन की साझे दारी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 350 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मार्श ने 83 गेंदों पर 89 रन बनाये, जबकि मैक्सवेल ने केवल 46 गेंदों पर 93 रन ठोके. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दस ओवरों में 147 रन बनाये.

जिंबाब्वे की तरफ से केवल हैमिल्टन मास्कदजा ही ऑस्ट्रेलिया के तेज और स्पिन आक्रमण का डट कर सामना कर पाये. उन्होंने 70 रन बनाये, इसके बावजूद जिंबाब्वे की टीम 39.3 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गयी. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने जिंबाब्वे के खिलाफ रनों के लिहाज से बड़ी जीत दर्ज की.

इससे उसे पांच अंक मिले. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट हासिल किये. त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें