मैदान के बाहर भी पड़े बाउंसर, देश-विदेश में आलोचना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

टेस्ट सीरीज : इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की देश-विदेश में आलोचना

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हाल झेलने वाली टीम इंडिया को अब आलोचनाओं के बाउंसर झे लने पड़ रहे हैं. पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने धौनी एंड कंपनी के प्रदर्शन को देश को शर्मसार करने वाला बताया है. साथ ही भारतीय खिलाड़ियों और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का टेस्ट क्रिकेट के प्रति सतही रवैये की आलोचना भी की जा रही है.

लंदन : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी और उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने लचर प्रदर्शन से देश को शर्मसार किया है. महान बल्लेबाज ने साथ ही सुझाव भी दिया कि जो खिलाड़ी क्रिकेट के लंबे प्रारूप में खेलने में दिलचस्पी नहीं रखते उन्हें टेस्ट टीम छोड़ देनी चाहिए.

भारत को रविवार को पांचवें और अंतिम टेस्ट में पारी और 244 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. सुनील गावस्कर ने बीबीसी रेडियो के टेस्ट मैच स्पेशल शो में कहा, ‘अगर आप भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते, तो इसे छोड़ दो. सिर्फ सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलो. आपको इस तरह देश को शर्मसार नहीं करना चाहिए.’

आत्ममुग्ध न हो इंग्लैंड

उन्होंने हालांकि कहा कि इंग्लैंड को भविष्य की सीरीजों में सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि यह जीत भारतीय टीम के खिलाफ मिली है, जो कड़ा क्रिकेट नहीं खेलती. उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड की हर चीज शीर्ष स्तरीय रही. लेकिन भारत ने ‘जैली तरह का’ प्रतिरोध किया.

इसलिये इंग्लैंड को इस जीत के बाद आत्ममुग्ध नहीं होना चाहिए, क्योंकि उनके लिए इससे भी कड़ी परीक्षा आनेवाली हैं.’ इसी कार्यक्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये. उन्होंने कहा : यह सोचना शर्मनाक है कि भारतीय टीम केवल 29 ओवर में ही सिमट गयी, जबकि पिच अच्छा कर रही थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें