29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोइन का मुरली जैसा खौफ

टेस्ट सीरीज : पिछले दो मैचों में पार्ट टाइम स्पिनर के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेके लंदन : इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए चिंता की मुख्य वजह जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे तेज गेंदबाज थे. पार्ट टाइम स्पिनर मोइन अली […]

टेस्ट सीरीज : पिछले दो मैचों में पार्ट टाइम स्पिनर के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेके

लंदन : इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए चिंता की मुख्य वजह जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे तेज गेंदबाज थे. पार्ट टाइम स्पिनर मोइन अली को ऐसे गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा था, जिसके खिलाफ तेजी से रन जुटाये जा सकें.

एक छोर से कोई गेंदबाज परेशान कर रहा हो, तो दूसरे छोर पर बॉलिंग कर रहे मोइन अली की धुनाई की जा सके.

अब पांच में से चार टेस्ट बीत चुके हैं. एंडरसन और ब्रॉड ने उम्मीद के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया ही, लेकिन पार्ट टाइमर मोइन ने 22.94 की औसत से 19 विकेट लेकर स्पिन के खिलाफ दुनिया में सबसे सक्षम माने जानेवाले बल्लेबाजों की नींद उड़ा दी है.

पांचवें टेस्ट में मोइन से निबटने की तैयारी में विराट कोहली नेट्स पर घंटों स्वीप शॉट खेलने की प्रैक्टिस कर रहे हैं. कुल मिला कर पाकिस्तानी मूल के इस गेंदबाज का ऐसा खौफ हो गया, मानों वह मोइन अली न होकर मुथैया मुरलीधरन हो.

बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में आये थे मोइन अली

मोइन का इंग्लैंड टीम में चयन मध्यक्रम के ऐसे बल्लेबाज के रूप में हुआ था, जो गेंदबाजी भी कर सकता था. कप्तान एलेस्टेयर कुक उन्हें अपने तेज गेंदबाजों को आराम देने के लिए मोरचे पर लगाते थे.

भारत से पहले श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में मोइन का बतौर गेंदबाज काफी कम इस्तेमाल के लिए कुक की आलोचना भी हुई थी. लेकिन इस ऑलराउंडर ने साउथंपटन व मैनचेस्टर टेस्ट में कमाल ही कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें