25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के आखिर तक चुन लिये जाएंगे नये चुयनकर्ता : मदनलाल

नयी दिल्ली : बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य मदनलाल ने कहा कि अगले महीने की शुरुआत में भारत के न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक दो नये चयनकर्ता चुन लिए जाएंगे. भारत के पूर्व क्रिकेट रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाईक सीएसी के अन्य सदस्य हैं. इस समिति को सीनियर चयन समिति के […]

नयी दिल्ली : बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य मदनलाल ने कहा कि अगले महीने की शुरुआत में भारत के न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक दो नये चयनकर्ता चुन लिए जाएंगे.

भारत के पूर्व क्रिकेट रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाईक सीएसी के अन्य सदस्य हैं. इस समिति को सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी सदस्य गगन खोड़ा के विकल्प ढूंढने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

प्रसाद और खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो गया है. मदनलाल ने कहा, हमें 44 आवेदकों की सूची मिली है और न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक दो चयनकर्ताओं की नियुक्ति हो जानी चाहिए.

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का अंतिम चरण शुक्रवार से दो टेस्ट की शृंखला के साथ शुरू होगा. यह दौरा पांच मार्च को खत्म होगा. राष्ट्रीय चयन समिति में देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह भी शामिल हैं.

इन सभी का एक-एक साल का कार्यकाल और बचा है. मनलाल ने कहा, इन आवेदकों में से कितनों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है. आवेदकों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर और वेंकटेश प्रसाद भी शामिल हैं.

मदनलाल ने कहा, इस सूची में बड़े नाम शामिल हैं लेकिन यही सब कुछ नहीं है. हमें काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को चुनना है और हमारा ध्यान इसी पर है. साथ ही बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है कि क्षेत्रीय नीति को कायम रखना है या नहीं. लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अमय खुरसिया और नयन मोंगिया ने भी समिति में दो पद के लिए आवेदन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें