26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नयी समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शृंखला के लिए करेगी टीम इंडिया का चयन : सौरव गांगुली

नयी दिल्ली : बीसीसीबाई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि नये अध्यक्ष वाली चयन समिति मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम का चयन करेगी. पांच सदस्यीय पैनल में निवर्तमान समिति के मौजूदा अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह लेने […]

नयी दिल्ली : बीसीसीबाई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि नये अध्यक्ष वाली चयन समिति मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम का चयन करेगी.

पांच सदस्यीय पैनल में निवर्तमान समिति के मौजूदा अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) की जगह लेने की दौड़ में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अजीत अगरकर, राजेश चौहान और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गज शामिल है.

गांगुली ने कहा, न्यूजीलैंड दौरे के लिए पुरानी चयनसमिति ने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. नयी समिति की पहली बैठक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय शृंखला से पहले होगी. चुने हुए उम्मीदवारों का जल्द ही साक्षात्कार किया जाएगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी बताया कि मदन लाल और सुलक्षणा नाइक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं, जबकि गौतम गंभीर को बदला जा रहा है क्योंकि वह संसद सदस्य होने के नाते कोई पद नहीं संभाल सकते.

उन्होंने कहा, हमने गौतम की जगह लेने वाले के नाम पर फैसला कर लिया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. मदन लाल और सुलक्षणा समिति में बरकरार रहेंगे. गांगुली ने इसके साथ ही यह भी बताया कि हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने पीठ की सर्जरी के बाद अब तक मैच फिटनेस हासिल नहीं की है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, वह अभी नहीं खेल सकता, उसे फिट होने में अभी समय लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें