28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीडीसीए ने अतुल वासन को सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से किया बर्खास्त

नयी दिल्ली : अतुल वासन को बुधवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह पूर्व बल्लेबाज बंटू सिंह को नियुक्त किया. दिलचस्प बात यह है कि डीडीसीए के लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) बाबर दुरेज अहमद ने अभी […]

नयी दिल्ली : अतुल वासन को बुधवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह पूर्व बल्लेबाज बंटू सिंह को नियुक्त किया.

दिलचस्प बात यह है कि डीडीसीए के लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) बाबर दुरेज अहमद ने अभी किसी भी समिति में बदलाव नहीं करने का आग्रह किया था, लेकिन संघ ने इसके बावजूद तीन सदस्यीय चयन पैनल को बदल दिया.

बंटू सिंह (56 वर्ष) का प्रथम श्रेणी करियर एक दशक तक चला. वह 1980 के दशक से नब्बे के दशक तक खेले. इससे पहले भी राज्य के चयनकर्ता की भूमिका निभा चुके बंटू ने 69 प्रथम श्रेणी मैचों में 45.04 की औसत से 3694 रन बनाये जिसमें 11 शतक और 18 अर्धशतक शामिल है. उनके साथ पूर्व खिलाड़ी चैतन्य नंदा और अनिल भारद्वाज सहयोगी चयनकर्ता होंगे.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वासन को अगस्त 2018 में सीनियर चयनसमिति का अध्यक्ष बनाया गया था. सीएसी ने जूनियर चयनसमिति पर भी विचार विमर्श किया तथा आशु दानी, करण दुबे और प्रदीप चावला के नामों को मंजूरी दी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें