इंग्‍लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में छह नये चेहरे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट शृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए सोमवार को 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें छह नये खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

चार टेस्ट मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारत दौरे पर टेस्ट शृंखला 0-3 से गंवाने वाली दक्षिण अफीकी टीम के पांच खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया हैं, जबकि चोटिल लुंगी एनगिडी के नाम पर विचार नहीं किया गया.

टीम बुधवार से शुरु होने वाले शिविर में भाग लेगी जिसमें से तीन खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका ए और इंग्लैंड के बीच होने वाले अभ्यास मैच में खेलने की अनुमति दे दी गयी है. नये खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज पीटर मलान शामिल है जिन्हें एडेन मार्कराम की जगह मौका मिल सकता है. मार्कराम चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं.

मलान के अलावा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन, हरफनमौला ड्वेन प्रिटोरियस, तेज गेंदबाज डेन पीटरसन और बेयर्न हेंड्रिक और विकेटकीपर-बल्लेबाज रूडी सेकेंड टेस्ट टीम में नये चेहरे होंगे.

नये कोच मार्क बाउचर, सहायक कोच एनोच एनक्वे, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और स्वतंत्र चयनकर्ता लिंडा जोंडी के चयन पैनल ने टीम की घोषणा की. जिन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है उसमें सेनुरन मुथुसामी, जॉर्ज लिंडे और डेन पीडेट जैसे स्पिनरों के अलावा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज थेनुस डी ब्रुयन और विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन शामिल है. टीम में सिर्फ एक स्पिनर केशव महाराज है.

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, जुबैर हमजा, बेयूरन हेंड्रिक, केशव महाराज, पीटर मालन, एडेन मार्करम, एनरिच नेर्ट्जे, डेन पीटरसन, एंडिले फेहलुकवायो, वर्नोन फिलेंडर, ड्वेन प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, रूडी सेकंड, रासी वैन डर डूसन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें