MS Dhoni के संन्यास पर रवि शास्त्री बोले- 'वह महान खिलाड़ी, खुद को टीम इंडिया पर थोपेंगे नहीं'

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर महेंद्र सिंह धौनी को लगता है कि वह अगले साल टी20 विश्व कप खेलने की दौड़ में है तो इस पर 'किसी को सवाल नहीं उठाना' चाहिए क्योंकि यह पूर्व कप्तान कभी 'खुद को टीम पर नहीं थोपेगा'.

एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले साक्षात्कार में शास्त्री से जब धौनी के भविष्य के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, वह (धौनी) महान खिलाड़ी है. उन्हें जानने के कारण मुझे पता है कि वह खुद को कभी भारतीय टीम पर नहीं थोपेंगे. वह ब्रेक लेना चाहते हैं लेकिन वह आईपीएल खेलने जा रहे हैं.

इंग्लैंड में खेले गये क्रिकेट विश्व कप के बाद से धौनी ब्रेक पर हैं. शास्त्री से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि धौनी वापसी करेंगे तो उन्होंने कहा, अगर आईपीएल के बाद उन्हें लगता है कि वह भारत के लिए खेल सकते हैं तो किसी को उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए.

धौनी ने लंबे समय तक अपनी भविष्य की योजनाओं पर चुप्पी बनाये रखने के बाद, हाल ही में कहा था, जनवरी तक कुछ भी मत पूछो. पिछले महीने धोनी को झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ रांची में अभ्यास करते देखा गया था, जिसके बाद उनकी वापसी के कयास लगाये जा रहे हैं.

इस दिग्गज खिलाड़ी ने 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 17,000 से ज्यादा रन बनाये हैं. एकदिवसीय में उन्होंने विकेट के पीछे 500 से ज्यादा शिकार किये हैं जबकि टेस्ट में 300 से ज्यादा बार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में योगदान दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें