34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवधर ट्रॉफी : अक्षर पटेल की विस्‍फोटक पारी के दम पर इंडिया सी ने इंडिया बी को 136 रन से रौंदा

रांची : ऑलराउंडर अक्षर पटेल की 61 गेंद में 98 रन की पारी के बाद लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के चार विकेट से इंडिया सी ने शनिवार को यहां देवधर ट्रॉफी के तीसरे और अंतिम मैच में इंडिया बी को 136 रन से रौंदा. इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 280 […]

रांची : ऑलराउंडर अक्षर पटेल की 61 गेंद में 98 रन की पारी के बाद लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के चार विकेट से इंडिया सी ने शनिवार को यहां देवधर ट्रॉफी के तीसरे और अंतिम मैच में इंडिया बी को 136 रन से रौंदा.

इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 280 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसमें अक्षर की पारी के अलावा विराट सिंह की 96 गेंद में 76 रन की पारी अहम रही. इसके बाद उन्होंने इंडिया बी को 43.4 ओवर में 144 रन पर समेट दिया.

इंडिया बी के लिये बाबा अपराजित शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने 90 गेंद में 53 रन की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें सहयोग नहीं मिला. इंडिया बी और इंडिया सी पहले ही फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी हैं क्योंकि इंडिया ए को अपने दोनों मुकाबलों में हार मिली इससे अब ये दोनों सोमवार को एक दूसरे के खिलाफ खिताबी मैच खेलेंगी.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया बी के बल्लेबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिये. सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (20) और यशस्वी जयसवाल (28) के आउट होने से टीम ने 17.5 ओवर में 74 रन पर दो विकेट खो दिये.

इसके बाद केदार जाधव (05), नीतिश राणा (01), पार्थिव पटेल (01), विजय शंकर (09) और अंकुल रॉय (01) दोहरे अंक तक भी नहीं पहुच सके जिससे 35वें ओवर तक टीम का स्कोर सात विकेट पर 115 रन हो गया.

शाहबाज नदीम (12) भी आते ही लौट गये जिससे अपराजित दूसरे छोर पर थे. अपराजित भी 44वें ओवर में आउट हुए, जबकि रूश कलारिया (06) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. इससे पहले इंडिया सी ने धीमी शुरुआत की और 13.1 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे.

शुभमन गिल (01) दूसरे ओवर में आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे. इसके बाद 13वें ओवर में प्रियम गर्ग (18) और अनमोलप्रीत सिंह (23) 14वें ओव में पवेलियन पहुंचे.

सूर्यकुमार यादव (10) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और नदीम का दूसरा शिकार बने. नीतिश राणा ने दिनेश कार्तिक (34) का विकेट झटका. विराट सिंह (नाबाद 76) और अक्षर पटेल (नाबाद 98) ने फिर मिलकर 112 गेंद में नाबाद 154 रन की साझेदारी निभाकर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की.

अक्षर ने पारी के दौरान 61 गेंद में 13 चौके और तीन छक्के जड़े. पार्थिव पटेल ने इन दोनों की साझेदारी को तोड़ने के लिये आठ गेंदबाजों केा आजमाया, लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें